21 JANTHURSDAY2021 10:51:48 AM
Nari

हथेलियों पर पड़े यह निशान इशारा है प्यार में मिलेगी हार और पैसा भी होगा बर्बाद

  • Edited By neetu,
  • Updated: 12 Dec, 2020 06:32 PM
हथेलियों पर पड़े यह निशान इशारा है प्यार में मिलेगी हार और पैसा भी होगा बर्बाद

किसी की कुंडली के साथ उसके जन्म की तारीख व हाथों की लकीरें भी भविष्य के बारे में बहुत कुछ बयां करती है। इससे जीवन में सफलता, शादीशुदा जिंदगी आदि के बारे में पता लगाया जा सकता है। इसी तरह हस्‍तरेखा विज्ञान के अनुसार, हमारे हाथों पर पड़े निशान भी हमें हमारे आगे वाले कल के बारे में बताने का काम करते है। तो चलिए आज हम आपको हाथों की लकीरों पर पड़े दाग व निशानों का मतलब बताते हैं...

हाथ में सफेद धब्‍बे होना

हाथ में सफेद रंग के धब्बे होना महिला और पुरुष दोनों के लिए अलग-अलग मायने रखता है। अगर किसी आदमी के हाथ पर सफेद धब्बे हो तो इसका संबंध उसकी आर्थिक स्थिति से होता है। इससे वह आर्थिक तौर पर सक्षम होता है। मगर यही निशान व धब्बे महिला के हाथों पर हो तो इसका मतलब उसका गर्भधारण करना माना जाता है। 

PunjabKesari

शुक्र पर काला धब्‍बा 

अगर किसी के शुक्र पर्वत पर काला धब्बा बना हो तो इन लोगों को गुप्तांगों से जुड़ा रोग हो सकता है। ये लोग प्यार के मामले भी हर बार असफलता व हार का मुंह देखते हैं। 

अगर जीवन रेखा पर हो काले धब्‍बे 

जीवन की रेखा व्यक्ति के लिए सबसे महत्पूर्ण मानी जाती है। ऐसे में इस रेखा पर काले रंग के धब्बे अशुभ माने जाते हैं। इसका मतलब व्यक्ति के बीमार होने की ओर इशारा करता है। ऐसे लोगों जीवनभर परेशानियों से घिरे रहते हैं। साथ ही उन्हें सफलता बहुत ही मेहनत करके हासिल होती है। हम यूं भी कह सकते हैं कि इन लोगों को छोटी-सी जीत हासिल करने के लिए भी कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। 

PunjabKesari

मानसिक रेखा पर अगर हो निशान 

हाथों पर पड़ी मानसिक रेखा पर काले रंग के निशान पड़े हो तो इसे शुभ नहीं कहा जा सकता है। इसका मतलब दर्द की ओर इशारा करता है। इसके कारण व्यक्ति को माइग्रेन होने की ओर इशारा करता है। ऐसे में व्यक्ति मानसिक तौर पर परेशान रहता है। साथ ही जीवन संघर्ष से भरा होने के चलते हर पहलू पर कड़ी मेहनत करती पड़ती है। कारोबार, व्यापार व नौकरी में भी जल्दी सफलता नहीं मिल पाती है।

PunjabKesari

गुरु पर्वत पर काले निशान 

जिन लोगों के हाथ पर बने गुरू पर्वत पर काले रंग के निशान होते हैं तो उनकी जिंदगी में मान-सम्मान की कमी होती है। सम्मान के लायक होने के बावजूद भी इन लोगों को समाज में अच्छा दर्जा नहीं मिल पाता है। ऐसे में लोगों के विवाह में भी बहुत-सी बांधाएं आती है। साथ ही ये लोग प्यार के मामले में भी अनलक्की होते हैं। 

शनि पर्वत पर काला बिंदु होना

हाथ पर बने शनि पर्वत पर काले रंग का बिंदु अशुभ माना जाता है। इन लोगों को जीवन में बहुत-सी परेशानियां झेलनी पड़ती है। बात अगर प्यार व शादी की करें तो ये लोग प्रेम के मामले में अनलक्की होते हैं। साथ ही शादी के बाद भी इनका वैवाहिक जीवन सुखमय नहीं बीतता है। हम यूं भी कह सकते हैं कि ये लोग जीवनभर संघर्ष करते हैं। 

PunjabKesari

सूर्य पर्वत पर बना काला बिंदु

जिन लोगों के हाथ पर बने सूर्य पर्वत पर काले रंग का निभान या बिंदु बना हो तो उन्हें अक्सर अपमान की स्थिति का सामना करना पड़ता है। समाज में मान-सम्मान न मिलने के साथ जीवन में असफलताओं का मुंह देखना पड़ता है।

PunjabKesari

Related News