22 JANWEDNESDAY2020 2:48:57 PM
Nari

करियर ही नहीं, धर्मेंद्र ने दोनों फैमिली भी अच्छे से संभाली, जानिए पत्नियों और बच्चों के बारे में

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 08 Dec, 2019 05:45 PM
करियर ही नहीं, धर्मेंद्र ने दोनों फैमिली भी अच्छे से संभाली, जानिए पत्नियों और बच्चों के बारे में

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र जी को भला कौन नहीं जानता। आज ही के दिन यानि 8 दिसंबर को पैदा हुए धर्मेंद्र ने नॉन फिल्मी होते हुए बॉलीवुड में दमदार पहचान बनाई। इन दिनों वह फिल्मों से तो दूर हैं लेकिन देसी अंदाज से परिवार के अपनी जिंदगी जी रहे हैं। आज उनके बर्थ डे के मौके पर हम आपको उनके परिवार के बारे में बताते हैं। उनकी दो पत्नियां और छह बच्चे हैं, सभी अपनी-अपनी जिंदगी में सैटल हो चुके हैं। जानिए कौन क्या करता है...


धमेंद्र जी की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। धर्मेंद ने की 19 साल की उम्र में 1954 में उनसे शादी की थी। धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्चे हैं, अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजेता देओल। धर्मेंद्र ने दूसरी शादी एक्ट्रेस हेमा मालिनी से 2 मई, 1980 को की थी। हेमा से उन्हें दो बेटियां ईशा और आहना हैं। उनके सारे बच्चे ही शादीशुदा हैं और कोई देश तो कोई विदेश में बसा हुआ है।

 

PunjabKesari,nari

सनी देओल का असली नाम अजय सिंह हैं जो सबसे बड़े बेटे हैं। इनका जन्म 19 अक्टूबर 1956 को सहनेवाल, लुधियाना (पंजाब) में हुआ था। सनी ने बॉलीवुड फिल्मों में खूब नाम कमाया और अब राजनीति में भी अपने अच्छे कामों से लोगों को इंप्रेस कर रहे हैं। सनी देओल की वाइफ पूजा लाइमलाइट से दूर रहती हैं और इन दोनों के दो बेटे हैं- करण और राजवीर। करण ने हाल ही में फिल्म 'पल पल दिल के पास' से बॉलीवुड में डेब्यू किया उस दौरान उनकी सारी फैमिली एक साथ दिखीं और पूजा देओल भी लाइमलाइट में आईं। वह अच्छी लेखिका है। 


विजय सिंह (बॉबी देओल) का जन्म 27 जनवरी 1969 को हुआ था। बॉबी देओल ने अपनी बचपन की दोस्त तान्या आहूजा से लव मैरिज की और इनके दो बेटे आर्यमान और धरम हैं। बता दें कि किसी दीवा से कम नहीं तान्या एक बिजनेस वूमेन हैं और होम डेकोर का काम करती हैं।

 

PunjabKesari,nari

सनी और बॉबी की सगी बहनें अजेता और विजेता देओल हैं। दोनों ही मां प्रकाश कौर की तरह हमेशा लाइम लाइट से दूर रहीं। यहां तक कि दोनों कभी किसी फैमिली फंक्शन में भी नहीं देखी गईं। खबरों की मानें तो दोनों बहनें कैलिफोर्निया(यूएस) में शिफ्ट हो गई हैं। अजेता की शादी किरण चौधरी से हुई थी। किरण 1000 Decorative Designs from India नामक एक बुक के ऑथर हैं। अजेता का निक नेम लल्ली है। वहीं उनकी दूसरी बेटी विजेता के नाम से धर्मेंद्र ने अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है- 'विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड' है। विजेता की शादी के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है हालांकि वो भी अपनी बहन अजेता के साथ अमेरिका में ही रहती हैं।

 

PunjabKesari,nari


धर्मेंद्र और हेमा की बड़ी बेटी, ईशा देओल का जन्म 2 नवम्बर 1981 को हुआ।  2002 में फिल्मी करियर की शुरुआत की लेकिन ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाईं। उन्होंने बिजनेसमेन भरत तख्तानी के साथ 29 जून 2012 को शादी की। आहना देओल का जन्म 28 जुलाई 1985 को हुआ। वह धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की छोटी बेटी हैं और ओडिसी नृत्यांगना है। आहना ने 2 फरवरी 2014 में बिज़नेस मैन वैभव वोहरा से शादी की थी। वह, आहना ना तुम जानो ना हम, मूवी में नजर आ चुकी हैं।  हेमा मालिनी बहुत अच्छी एक्टर के साथ क्लासिकल डांसर हैं। उन्होंने राजनीति में भी दमदार जगह बनाई। यह थी धर्मेंद्र जी की फैमिली, दोनों पत्नियों और बच्चों के साथ वह हंसी खुशी रह रहे हैं। हेमा ने भले ही धर्मेंद्र से दूसरी शादी की लेकिन उन्होंने कभी पहली फैमिली के बीच डिस्टर्बेंस नहीं की। वहीं प्रकाश कौर भी धर्मेंद्र को छोड़ कर नहीं गईं।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News