22 OCTTUESDAY2019 3:14:41 AM
Nari

Destination wedding के लिए जन्नत है Kerala, ये हैं खास वजह

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Mar, 2019 11:36 AM
Destination wedding के लिए जन्नत है Kerala, ये हैं खास वजह

डेस्टिनेशन वेडिंग : Kerala को गॉड्स ओन कंट्री यानी भगवान का अपना देश कहा जाता है और यहां की प्राकृतिक सुंदरता देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के tourists को अपनी ओर आकर्षित करती है। सिर्फ घूमने ही नहीं बल्कि Destination wedding के लिहाज से भी केरल परफेक्ट ऑप्शन है।

डेस्टिनेशन वेडिंग इन इंडिया

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए केरल है परफेक्ट ऑप्शन

शादियों का सीजन शुरू हो गया है और हर कोई चाहता है कि उनकी जिंदगी का यह सबसे खास लम्हा उनके साथ-साथ शादी में आने वाले मेहमानों के लिए भी हमेशा के लिए यादगार बन जाए। यही वजह है कि इन दिनों डेस्टिनेशन वेडिंग का चलन जोरों पर है। जब बात डेस्टिनेशन वेडिंग की आती है तो लोगों के दिमाग में जयपुर, उदयपुर और गोवा जैसी जगहें सबसे पहले आती हैं लेकिन हम आपको बता दें कि डेस्टिनेशन वेडिंग के मामले में केरल किसी जन्नत से कम नहीं है। आखिर क्यों यहां जानें.... 

PunjabKesari

मनचाहा बैकड्रॉप मिलेगा केरल में 

केरल की नेचुरल सुंदरता देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर के टूरिस्ट्स को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां के शांत और साफ-सुथरे बीच, दिल छू लेने वाले बैकवॉटर्स, हरे-भरे ग्रासलैंड और ताड़ का पेड़, खूबसूरत पहाड़ियां... आप जैसा बैकड्रॉप चाहें वह सब आपको केरल में मिलेगा और आप उस जगह को अपनी शादी के लिए चुन सकते हैं। यकीन मानिए केरल में की गई आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग किसी सिनेमैटिक एक्सपीरियंस से कम नहीं होगी। 

 

हाउसबोट वेडिंग 

केरल जाएं और बैकवॉटर्स में जाकर हाउसबोट में न ठहरें तो आपकी केरल की यात्रा अधूरी रह जाएगी। हाउसबोट में ठहरने का अहसास किसी सपने से कम नहीं लगता। अब जरा सोचिए बैकवॉटर्स के बैकड्रॉप में हाउसबोट के अंदर सात फेरे लिए जाएं तो... दुनिया की भीड़-भाड़ और शोर शराबे से दूर हाउसबोट में शादी करने का ख्याल यूनीक होने के साथ-साथ किसी को भी रोमांचित कर सकता है। आप चाहें तो अपने बजट के हिसाब से लग्जरी हाउसबोट या फिर नॉर्मल हाउसबोट भी बुक कर सकते हैं। 

PunjabKesari

बीच वेडिंग 

जब बात बीच वेडिंग की आती है तो ज्यादातर लोगों के दिमाग में सबसे पहले गोवा का ख्याल आता है लेकिन केरल के बीचेज भी डेस्टिनेशन वेडिंग के लिहाज से परफेक्ट ऑप्शन है। इसकी वजह यह है कि केरल के बीचेज गोवा की तुलना में कुछ शांत और अनछुए हैं जहां आप खुले आसमान के नीचे लहरों की आवाज के बीच अपने पार्टनर के साथ जिंदगी भर का साथ निभाने का वादा कर सकते हैं। केरल का वरकला, कोवलम और ऐलप्पी कुछ ऐसे बीचेज हैं जहां आप बीच वेडिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News