25 MAYWEDNESDAY2022 5:39:27 AM
Life Style

Vicky-Katrina का Wedding मेन्यू आया सामने, ताइवान से आए 'मशरूम' और थाइलैंड से 'अंगूर'

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Dec, 2021 03:59 PM
Vicky-Katrina का Wedding मेन्यू आया सामने, ताइवान से आए 'मशरूम' और थाइलैंड से 'अंगूर'

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और विक्की कौशल बीती रात कड़ी सुरक्षा के बीच सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे में पहुंचे। 7 दिसंबर यानि आज से कैटरीना-विक्की की शादी की रस्में शुरू हो जाएंगी। मेहमान भी धीरे-धीरे करके होटल में पहुंच रहे हैं। आउटफिट्स से लेकर, कैटरीना की मेहंदी तक, दोनों की शादी में सबकुछ ग्रैंड होने जा रहा है इसलिए इसे साल की सबसे बड़ी शादी बताया जा रहा है। बता दें कि इस शाही शादी में मेहमानों के रुकने से लेकर खान-पान का खास ध्यान रखा गया है। कपल के वेडिंग फूड मेन्यू में देसी के साथ-साथ विदेशी डिशेज भी शामिल की गई है।

VIP गेस्ट के लिए मंगवाए गए 300 क्रॉकरी सेट

सूत्रों की मानें तो होटल सिक्स सेंस ने सवाई माधोपुर जिले के प्रसिद्ध मिष्ठान भंडार को भोजन की जिम्मेदारी सौंपी है। शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को कई तरह के लजीज व्यंजन परोसे जाएंगे, जिसमें कॉन्टिनेंटल फूड से लेकर पारंपरिक राजस्थानी और पंजाबी फूड शामिल हैं। यहां तक कि शादी में शामिल होने वाले वीआईपी गेस्ट के लिए एक फर्म से 300 क्रॉकरी के सेट भी मंगवाए गए हैं।

PunjabKesari

100 से ज्यादा हलवाई बनाएंगे खाना

इन्हें बनाने के लिए 100 से ज्यादा हलवाई सिक्स सेंसेस रिसोर्ट पहुंच चुके हैं, जिनके रुकने का इंतजाम धर्मशाला में किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कर्नाटक से फ्रेश सब्जियां मंगवाई गई हैं। कुछ सब्जियां और फ्रूट्स विदेश से भी मंगवाए गए हैं, जिनमें ताइवान का मशरूम और फिलीपींस का एवोकाडो भी शामिल है। यही नहीं, प्याज और लहसुन भी बेंगलुरु व नासिक से आएंगे थाइलैंड से स्पेशल अंगूर मंगवाए गए हैं। इसके अलावा ब्राजील से सोनोफिस नाम की सब्जी भी मंगवाई गई है। वहीं कर्नाटक से रेड बनाना मंगवाए गए हैं।

काजू कतली से लेकर फ्रूट्स से बनी स्वीट्स

शादी में राजस्थानी पकवानों के साथ-साथ पारंपरि मिठाईयां भी परोसी जाएंगी, जिसमें काजू कतली, गुलाबजामुन शामिल है। इसके अलावा मेन्यू में केले, पपीता, सेब, अनार जैसे फलों से बनाने वाली मिठाइयां भी शामिल है।

PunjabKesari

विक्की और कैटरीना की पसंद से बना मेन्यू

विक्की एक पंजाबी फैमिली से है इसलिए मेन्यू में टिपिकल पंजाबी थाली से लेकर छोले भटूरे और बटर चिकन भी शामिल है। वहीं, शादी में स्पेशल तरीके से कैर-सांगरी की सब्जी भी तैयार करवाई जाएगी। दुल्हन शादी से पहले स्ट्रिक्ट नो कार्ब डाइट पर हैं लेकिन वह अपने वेडिंग की स्वादिष्ट डिशेज का जमकर लुत्फ उठाएंगी। कहा जा रहा है कि दुल्हन के लिए अलग तरह का खाना तैयार किया जा रहा है।

कपल के लिए बन रहा स्पैशल केक

इटली के शेफ द्वारा कपल के लिए खास 5 मंजिला केक बनाने की भी तैयारी चल रही है। यही नहीं, उनके मेन्यू में कचौरी, दही-भल्ला, फ्यूजन चाट, लाइव स्टाल, नार्थ इंडियन फूड में कबाब, मछली और थाल, राजस्थानी व्यंजन में दाल बाटी चूरमा जैसी ट्रेडिशनल डिसेज होगी। साथ ही गोलगप्पे के साथ पान का भी इंतजाम है।

PunjabKesari

Related News