24 APRWEDNESDAY2024 3:19:33 AM
Nari

OMG! बैखोफ होकर इस महिला ने पार की खतरनाक Lava Lake, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 12 Mar, 2021 02:42 PM
OMG! बैखोफ होकर इस महिला ने पार की खतरनाक Lava Lake, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

लावा फटते हुए की वीडियो तो आपने अकसर देखी होगी। इसकी हीट से तो हर किसी की हालत खराब हो जाए लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताएंगे जिसने ऐसा अनोखा कारनामा कर दिखाया है कि आप भी सुन कर हैरान रह जाएंगे। दरअसल इन दिनों एक महिला की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें एक महिला लावा लेक के ऊपर से रस्सी पहनें निकल रही है। यह कारनामा कर तो उस महिला ने अपने नाम रिकॉर्ड भी कायम कर लिया है। जी हां तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर कौन है वो महिला।

ब्राजील की एडवेंचरर करीना ओलियानी ने किया यह अनोखा कारनामा 

हम जिस महिला की बात कर रहे हैं वह ब्राजील की एडवेंचरर करीना ओलियानी है। आपको बता दें कि करीना ने इथियोपिया के उबलते हुए लावा लेक को रस्सी से पार कर दिखाया। जानकारों की मानें तो  इथियोपिया के अफार प्रांत में एर्टा आले नाम का ज्वालामुखी है और यहां पर लगातार लावा उबलता हुआ रहता है। साथ ही आपको बता दें कि यह हिस्सा धरती का सबसे गर्म भी माना जाता है ऐसे में यहां से गुजरने हर किसी की बस की बात तो नहीं है लेकिन इसे करने की हिम्मत दिखाई करीना ओलियानी ने। 

इस तरह पार किया लावा 

PunjabKesari

बता दें कि एर्टा आले ज्वालामुखी के ऊपर एक खास प्रकार की रस्सी लगाई गई। इस लेक को पार करने के लिए करीना ने विशेष सूट, हेलमेट, ऑक्सीजन सिलेंडर लगाया और फिर लावे को पार किया। करीना ओलियानी 329 फीट 11.7 इंच की दूरी पर उबलते हुए लावा के ऊपर से गुजरीं। करीना ओलियानी ने जिस समय इस लेक को पार किया तब वहां का तापमान 1187 डिग्री सेल्सियस था। 

अपने नाम किया रिकॉर्ड 

करीना ओलियानी ने इस अनोखे काम को करने के बाद अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करवा लिया है। इसकी वीडियो भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। 

ये देखिए कैसे करीना ओलियानी ने पार किया लावा

इन कामों में भी आगे हैं करीना ओलियानी 

खबरों की मानें तो करीना ओलियानी एक डॉक्टर हैं। इसके साथ ही वह कोरोना मरीजों की सेवा भी कर रही हैं और उनके पास डॉक्टरी के दो सर्टिफिकेट हैं। पहला इमरजेंसी मेडिसिन का और इसके अलावा दूसरा वाइल्डरनेस मेडिसिन का। इतना ही नहीं करीना ओलियानी के पास हेलिकॉप्टर उड़ाने और पायलट ट्रेनिंग देने का लाइसेंस भी है। 

17 साल की उम्र में भी अपने नाम की थी यह उपलब्धि

PunjabKesari

बता दें कि करीना ओलियानी ने अपने नाम यह कोई नया रिकॉर्ड नहीं किया है बल्कि इससे पहले जब वो 12 साल की थीं तब पहली बार स्कूबा डाइविंग की क्लास की थी। बता दें कि करीना ओलियानी ने कुछ खास तरह के तैराकी से जुड़े सर्टिफिकेट कोर्स भी किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने समुद्र के सबसे बड़े शिकारी यानी शार्क और व्हेल के साथ तैराकी कीथी और महज17 साल की उम्र में वो ब्राजील की वेकबोर्ड चैंपियन बन गईं थी साथ ही तीन बार स्नोबोर्डिंग की चैंपियन बनीं।

करीना ओलियानी की इस हिम्मत को तो हमारा भी सलाम है। 

Related News