06 MAYMONDAY2024 4:59:22 PM
Nari

पेट के कैंसर से जंग हारे Junior Mehmood, 67 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

  • Edited By palak,
  • Updated: 08 Dec, 2023 09:42 AM
पेट के कैंसर से जंग हारे Junior Mehmood, 67 साल की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आ रही है। चार दशक से ज्यादा फिल्मी दुनिया में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाने वाले एक्टर जूनियर महमूद का निधन हो गया है। 67 साल की उम्र में  उन्होंने आखिरी सांस ली है। आपको बता दें कि जूनियर महमूद पिछले कुछ समय से पेट के कैंसर से जूझ रहे थे जिसके बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। 

आज होगा अंतिम संस्कार 

जूनियर महमूद के नाम से मशहूर एक्टर नईम सैय्यद पेट के कैंसर से जूझ रहे थे। उनके कैंसर की चौथी स्टेज चल रही थी और हालत भी काफी गंभीर थी। कल रात करीब 2 बजे उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है। एक्टर के निधन से इंडस्ट्री को काफी शॉक्ड लगा है। न्यूज एजेंसी एनआई के अनुसार, महमूद के निधन की पुष्टि उनके एक करीबी दोस्त ने की है। जूनियर महमूद का संस्कार आज दोपहर की प्रार्थना के बाद सांताक्रूज कब्रिस्तान में किया जाएगा। 

PunjabKesari

कुछ दिन पहले पता चला था चौथी स्टेज का कैंसर 

एक नामी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में जूनियर महमूद के परिवार ने निधन की पुष्टि की और बताया कि चौथी स्टेज के कैंसर के कारण से वह किस दर्द से गुजरे हैं। महमूद के बेटे हुसनेन ने कहा कि - 'हमें उनके चौथे स्टेज के पेट के कैंसर के बारे में 18 दिन पहले ही पता चला था। हम उन्हें टाटा मेमोरियल अस्पताल में भी ले गए। वहां के डीन में हमें बताया कि इस स्तर पर इलाज और कीमोथैरेपी बहुत ही दर्दनाक होगी। अस्तपाल ने हमें सुझाव दिया कि हम उनकी घर पर ही उनकी देखभाल करें।'  

PunjabKesari

ऐसे शुरु किया था करियर 

वहीं अगर बात जूनियर महमूद के करियर की करें तो उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने चार दशक के करियर में सात भाषाओं में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। वह राजेश खन्ना से लेकर अमिताभ बच्चन और राज कपूर जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी स्क्रीन शेयर कर चुके हैं। जूनियर महमूद की फिल्मों की लिस्ट में 'मेरा नाम जोकर', 'कारवां', 'हाथी मेरे साथी', 'मोहब्बत जिंदगी है', 'नेनिहाल', 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'बाप नंबरी बेटा 10 नंबरी' समेत कई सारी ब्लॉकबॉस्टर फिल्में शामिल हैं। 

PunjabKesari

Related News