25 APRTHURSDAY2024 8:12:00 PM
Nari

अपने अंतिम दिनों में बेहद बुरे दौर से गुजरी थी पर्दे की 'संतोषी मां'

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 04 Jun, 2020 11:19 AM
अपने अंतिम दिनों में बेहद बुरे दौर से गुजरी थी पर्दे की 'संतोषी मां'

कोरोनावायरस के कारण तकरीबन सभी सितारे फिलहाल अपने घर में हैं ऐसे में उनके कुछ पुराने किस्सों से लोगों को रूबरू होने का मौका मिल रहा है। वहीं अगर बात पुरानी फिल्मों या धारावाहिकों की करें तो 70 के दशक में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था ' जय मां संतोषी' जो उस समय की सबसे हिट और ब्लॉकबस्टर रही उस समय में इस फिल्म ने 5 करोड़ तक की कमाई की थी। उसमें मां संतोषी का किरदार निभाने वाली अनीता गुहा को इस रोल के बाद काफी पहचान मिली और तो और लोगों ने उनके इस रोल को काफी पंसद भी किया लेकिन अनीता गुहा का अंतिम समय बहुत मुश्किलों और पीड़ा भरा था। 

PunjabKesari
लोग करते थे पूजा

हर कोई स्टार जब किसी भगवान का रोल करता है तो लोग और फैंस उन्हें सच में भगवान मानने लगते हैं और अनीता गुहा के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ। अनीता ने जब ये रोल किया तो लोग उनके पोस्टर्स की पूजा करते थे। वे अपने समय की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस मानी जाती थी लेकिन उनकी जिंदगी का अंतिम समय बहुत बुरा था। 

15 साल की उम्र में ब्यूटी पेजेंट में लिया हिस्सा

अनीता ने 15 साल की उम्र में ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया और यहीं से उनके करियर की शुरूआत हुई। अनीता की फिल्म संतोषी मां को लोग आज भी बेहद प्यार करते हैं।

PunjabKesari 

बचपन से मेकअप का था शौंक 

अनीता गुहा को बचपन से मेकअप करने का बहुत शौंक था इतना ही उन्हें स्कूल में इसी वजह से इतनी डांट पड़ती थी क्योंकि वो मेकअप करके जाया करती थी। उन्हे अपने चेहरे पर पाउडर और लिपस्टिक लगाना बहुत पंसद था।

असल जिंदगी में नहीं बन पाई थी मां

पर्दे पर मां का किरदार निभाने वाली अनीता गुहा असल जिंदगी में कभी मां नहीं बन पाई। उन्होंने एक्टर माणिक दत्त से शादी की लेकिन कुछ सालों बाद ही उनके पति की मौत हो गई जिसके कारण वो कभी मां नहीं बन पाई और इस बात का उन्हें ताउम्र गम रहा। 

PunjabKesari

पति के जाने के बाद तनाव का शिकार हो गई

अनीता के पति ने जब दुनिया को अलविदा कहा तो उसके बाद वे तनाव में रहने लगी और इसी कारण वे ल्यूकोडर्मा की शिकार हो गई। जिसके कारण उनके पूरे शरीर पर सफेद धब्बे पड़ गए, बचपन से मेकअप की शौकीन अनीता अपने इन धब्बों को छुपाने के लिए हैवी मेकअप किया करती थी लेकिन वे जिस मेकअप से प्यार करती थी उसी से बाद में नफरत करने लगी। 

PunjabKesari
2007 में अनीता का निधन हो गया लेकिन वो अपने धब्बों और तनाव से इतना परेशान हो गई थी कि उन्होंने अपने परिवार वालों से ये तक कह दिया था कि वे उनके अंतिम संस्कार से पहले उनका मेकअप करें ताकि उनके सफेद धब्बे कोई न देख पाए और उनकी इस इच्छा को पूरा भी किया गया।

Related News