28 APRSUNDAY2024 3:16:35 AM
Nari

म्यूजिक फेस्ट में आतंकियों के चंगुल से छूटने के बाद महिला बोली- मरने का नाटक करने के बाद भी मुझे पकड़ लिया

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Oct, 2023 10:55 AM
म्यूजिक फेस्ट में आतंकियों के चंगुल से छूटने के बाद महिला बोली- मरने का नाटक करने के बाद भी मुझे पकड़ लिया

इजरायल और फिलिस्‍तीन (Israel and Palestine) के बीच जारी इस युद्ध की कीमत चुका रहे हैं आम नागरिक । अब तक दोनों पक्षों के कम से कम 1,600 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच एक  म्यूजिक फेस्टिवल की कुछ दर्दनाक तस्वीरें सामने आई है, जहां सिर्फ लाशें ही लाशें दिखाई दे रही हैं। शायद सबसे भयानक हमला इज़राइल में एक संगीत समारोह में किया गया था। इजराइल के नोवा म्यूजिक फेस्ट के लिए जुटे हजारों लोगों के बीच उस समय अफरा- तफरी मच गई जब आसमान में गाजा पट्टी की तरफ से दागे गए रॉकेट्स दिखाई दिए। एक तरफ आसमान में मिसाइलें गरज रही थी तो वहीं दूसरी तरफ  हमास के बंदूकधारी भागने की कोशिश कर रहे लोगों पर गोलियां बरसा रहे थे। 


गाजा में बॉर्डर के करीब एक गांव में आयोजित हो रहे इस फेस्टिवल को निशाना बनाने के लिए हमास के आतंकियों ने पहले वहां की बिजली की सप्‍लाई काट दी थी फिर फायरिंग शुरू कर दी थी। पार्टी में डांस कर रहे लोगों को क्या मालूम था कि उनकी खुशियां पल भर में इस तरह मातम में बदल जाएगी।  म्‍यूजिक फेस्टिवल वाली जगह से दिल दहला देने वाली कई तस्वीरें सामने आई है, जहां युवाओं के शव एक-दूसरे के ऊपर पड़े दिखाई दे रही है। इस  भयानक नरसंहार की चश्मदीद ने उस डरावने मंजर को बयां किया है। 

PunjabKesari

एक महिला ने बताया कि- "पार्टी में बैठकर कॉफी पी रहे थे, तभी रॉकेट हमले शुरू हो गए"। उन्होंने बताया- "एक दोस्त ने  फोन कर कहा कि उन्हें गोली मारी जा रही है, कुछ क्षण बाद हमें एहसास हुआ कि यह एक आतंकवादी हमला था। हम पुलिस ठिकाने में छुप गये। हर कोई फर्श पर बैठ गया, चारों तरफ रोने और चिल्लाने की आवाजें आ रही थी। हमने दौड़ना शुरू किया तभी हम एक गाड़ी में बैठ गए, आतंकवादियों ने हम पर गोलीबारी शुरू कर दी। वह बताती है कि तभी वाहन रेत में फंस गया और हम मरने का नाटक करने लगे।" 

PunjabKesari
महिला ने बताया कि- हमने खुद को रेत से ढक दिया, और हम लगभग एक घंटे तक चुप रहे जब तक कि हमें कदमों की आहट सुनाई नहीं दी, लेकिन आतंकियों ने उसे पकड़ लिया। वह बताती हैं कि- "मैंने अपनी आंखें बंद कर लीं क्योंकि मुझे लगा कि वे हमें गोली मार देंगे लेकिन उन्होंने हमें गड्ढे से बाहर निकाला हमारे फोन और हमारी जेब में जो कुछ भी था उसे ले लिया, और दूसरों को घोषणा करते हुए कहा- "हमने दो और लोगों का अपहरण कर लिया है"।

PunjabKesari

महिला बताती हैं कि जो आदमी उनके साथ था वह अपने घुटनों पर गिर गया, चिल्लाया, रोया और अपनी जान की भीख मांगी, लेकिन आंतकियों ने मेरे सामने उसकी हत्या कर दी। मैं आतंकवादियों के साथ अकेला रह गई थी, उनमें से एक मेरे पास आया और मेरे सिर पर कई वार किए, दूसरे ने चाकू पकड़ लिया और हर कुछ सेकंड में मुझे धमकाया। उसने कहा- "अगर तुमने भागने की कोशिश की, तो मैं तुम्हें वैसे ही मार डालूंगा जैसे मैंने तुम्हारे दोस्त को मार डाला"। हालांकि महिला की किस्मत अच्छी थी पुलिस ने उसे बचा लिया। 

Related News