26 APRFRIDAY2024 9:32:53 PM
Nari

हसबैंड हो या ब्वॉयफ्रैंड, मेल पार्टनर में जरूर चेक कर लें ये 5 खूबियां

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Jul, 2018 10:34 AM
हसबैंड हो या ब्वॉयफ्रैंड, मेल पार्टनर में जरूर चेक कर लें ये 5 खूबियां

पति हो या ब्वॉयफ्रैंड, पार्टनर चुनते समय लड़कियां उनमें कोई न कोई खूबी तो ढूढ़ती है, जोकि काफी हद तक सही भी है। रिश्ता निभाने के लिए एक अच्छे साथी का होना बहुत जरूरी है। ईमानदार, अच्छे, केयरिंग और लविंग पार्टनर के साथ वक्त कब गुजर जाता है इसका पता भी नहीं चलता। अगर आप भी अपने लिए ऐसे ही अच्छे और सच्चे पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो उनमें ये 5 खूबियां देखना न भूलें। तो चलिए जानते है कि अच्छा हमसफर बनने के लिए आपके पार्टनर में क्या-क्या गुण होने चाहिए।
 

1. गलतियों को भी करें स्वीकार
एक अच्छा पार्टनर वही होता है, जो आपकी खूबियों के साथ-साथ आपकी कमियों को भी स्वीकार करें। इसलिए अपना पार्टनर ढूढ़ते समय उनमें यह खूबी देखना न भूलें।

 

2. वादे का पक्का
अक्सर लड़के अपनी गर्लफ्रैंड या पत्नी से किए वादों को पूरा करना जरूरी नहीं समझते। इसलिए अपने लिए पार्टनर ढूढ़ते समय उनमें यह खूबी ढूढ़ना न भूलें, जो आपसे किया वादा हर कीमत पर पूरा करें।
 

3. आगे बढ़ाने के लिए कोशिश
अच्छा पार्टनर वही होता है, जो आपकी कमियां गिनाने की बजाए उन्हें दूर करने में आपकी मदद करें। इतना ही नहीं, अच्छा पार्टनर हमेशा अपने साथी को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करता है।

 

4. गलती मानना
लड़ाई-झगड़ा तो हर रिश्ते में होता है लेकिन अपनी गलती कोई-कोई ही मानता है। इसलिए अपने लिए एक ऐसा पार्टनर ढूढ़े जोकि अपनी गलती को मान लें और आपके दिल को कभी ठेस न पहुंचाए।
 

5. पार्टनर के लिए वक्त निकालना
काम में बिजी रहने के बावजूद भी अपने पार्टनर के लिए वक्त निकालना बहुत जरूरी है। जो व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताने का कोई मौका न छोड़े उससे सही साथी तो आपके लिए कोई ओर हो ही नहीं सकता।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News