04 AUGTUESDAY2020 2:55:12 AM
Nari

मानसून में चेहरा नहीं होगा चिपचिपा, लगाएं यह फेस पैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 12 Jul, 2020 05:12 PM
मानसून में चेहरा नहीं होगा चिपचिपा, लगाएं यह फेस पैक

मानसून में बार-बार स्किन ऑयली व चिपचिपी होने की समस्या आम देखने को मिलती है। इसके कारण मुहांसों की समस्या भी बढ़ती है। हालांकि लड़कियां इसके लिए मंहगी क्रीम, सीरम व ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं लेकिन उससे कोई खास रिजल्ट नहीं मिलता। ऐसे में आज हम आपको एक घरेलू फेस पैक बताएंगे, जो मानसून में स्किन को ऑयली होने से बचाएगा।

PunjabKesari

पैक बनाने के लिए सामग्री:

एलोवेरा जेल - 1 टीस्पून
बेसन - 2 टीस्पून
एप्‍पल साइडर विनेगर - ½ टीस्‍पून
नींबू का रस - ½ टीस्‍पून

पैक बनाने का तरीका

एक बाउल में सारी सामग्री अच्छी तरह मिक्स करें। ध्यान रखें इसमें गांठे ना बनें। अगर आपको नींबू सूट नहीं करता तो टमाटर का रस मिक्स करे।

कैसे करें इस्तेमाल?

चेहरे को फेसवॉश या गुलाबजल से साफ कर लें। इसके बाद चेहरे व गर्दन पर पेस्ट लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें। जब पैक सूख जाए तो हल्के हाथों से मसाज करते हुए ताजे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में कम से कम 1-2 बार यह पैक लगाएं। आपको 15 दिन में ही इसका रिजल्ट देखने को मिल जाएगा।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

बेसन स्क्रब की तरह काम करता है और डेड स्किन निकालता है। वहीं एलोवेरा में मौजूद एंटी-कूलिंग व एंटी-एजिंग गुण त्वचा को अंदर से ठंडक देता है। वहीं, विनेगर व नींबू में मौजूद अम्लीय गुण होते हैं, जो ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाते है। बीटा कैरोटीन, विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर यह पैक स्किन जवां रखता है।

Related News