23 OCTWEDNESDAY2019 5:18:37 AM
Nari

अजब-गजब: यहां शादी से पहले ही लड़का-लड़की बनाते हैं संबंध, पेरेंट्स खुद बनाकर देते है 'लव हट्स'

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 27 Sep, 2019 10:58 AM
अजब-गजब: यहां शादी से पहले ही लड़का-लड़की बनाते हैं संबंध, पेरेंट्स खुद बनाकर देते है 'लव हट्स'

दुनिया में शादी के बंधन में बंधने से पहले कई तरह की रस्में अदा की जाती है। कुछ रस्में तो इतनी अजीब होती है कि लोगों को उन पर यकीन नही होता है, लेकिन वह सच है। आज हम भी आपको कंबोडिया के केरुंग समुदाय की एक ऐसी ही रस्म के बारे में बताएंगे जिसे सुन कर आप हैरान जरुर होगे लेकिन यह रिवाज फॉलो किए जाते है। 

पति के चुनाव के लिए महिलाएं बनाती है संबंध 

कंबोडिया के केरुंग समुदाय में रिवाज है कि वहां पर लड़कियों को अपने पति के चुनाव के लिए अन्य पुरुषों के साथ संबंध बनाना पड़ता हैं। यह रिवाज इसलिए शुरु किया गया है ताकि बच्चे अपने लिए एक सही लाइफ पार्टनर ढूंढ सकें। इस समुदाय की लड़कियां भी अन्य पुरुषों के साथ संबंध बनाने में असहजता महसूस नही करते है। 

PunjabKesari,Nari

सेक्स लाइफ पर नही है पाबंदी 

यहां पर मां- बाप अपनी बेटी की सेक्स लाइफ पर कोई पाबंदी नही लगाते है। इतना ही नही जब तक बेटी को सही लाइफ पार्टनर नही मिल जाता है वह अन्य लोगों के साथ सेक्स कर सकती हैं। 

PunjabKesari,nari

पेरेंट्स बनाते है 'लव हट्स'

शादी से पहले बच्चों द्वारा बनाए जाने वाले संबंध के लिए पेरेंट्स खुद उनके लिए खास तरह की झोपड़ी तैयार करते है। जिसे लव हट्स भी कहा जाता है। जितने भी लड़कों के साथ लड़कियां संबंध बनाती है उनमें से वह किसी एक को अपने लाइफ पार्टनर के तौर पर चुनती हैं। उसके बाद बाकी लड़के दुखी या जलन महसूस नही करते है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News