29 APRMONDAY2024 6:50:53 AM
Nari

आराध्या बच्चन जैसे बढ़ेगी बच्चों की Height, पेरेंट्स इन चीजों को बनाएं डाइट का हिस्सा

  • Edited By palak,
  • Updated: 06 Oct, 2023 11:34 AM
आराध्या बच्चन जैसे बढ़ेगी बच्चों की Height, पेरेंट्स इन चीजों को बनाएं डाइट का हिस्सा

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बेटी आराध्या के चलते सुर्खियों में रहती हैं। विश्व सुंदरी जहां भी जाती हैं उनकी बेटी उसके साथ ही नजर आती हैं। ऐश्वर्या की इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह अपनी बेटी आराध्या को कितना प्यार करती हैं। आराध्या एकदम फिट एंड फाइन हैं। उनकी हाइट भी काफी अच्छी है। ऐसे में पेरेंट्स इस बात को जानने की लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं कि ऐश अपनी बेटी को ऐसा क्या खिलाती हैं जिससे उनकी हाइट इतनी अच्छी है। आज आपको बताते हैं कि आराध्या जैसी डाइट बढ़ाने के लिए आप बच्चों को क्या-क्या खिला सकते हैं। आइए जानते हैं...

PunjabKesari

इस तरह बढ़ाएं बच्चों की हाइट

यदि आप भी अपने बच्चों की हाइट ऐश्वर्या की बेटी आराध्या जैसी बढ़ाना चाहते हैं तो उनकी  डाइट का ध्यान रखें। इसके अलावा बच्चों के लिए लटकने वाली एक्सरसाइज भी काफी फायदेमंद हो सकती है। अच्छी हाइट के लिए जरुरी है कि बच्चों के शरीर को पर्याप्त मात्रा में पोषण मिले। 

डाइट में शामिल करें ये चीजें 

बच्चों की डाइट में आप साबुत अनाज, बीन्स, फलिया शामिल करें। इसके अलावा आप बच्चों को ओट्स, दाल खिला सकते हैं।

हरी सब्जियां 

हरी सब्जियां में पाए जाने वाले पोषक तत्व बच्चों की हाइट बढ़ाने में मदद करते हैं। आप उन्हें ब्रोकली, मटर, भिंडी जैसी सब्जियों का सेवन करवा सकते हैं।  

PunjabKesari

डेयरी उत्पाद 

दूध, दही, चीज, पनीर जैसी चीजें बच्चों को पोषण देने में मदद करती हैं। अच्छी हाइट के लिए बच्चों को डेयरी उत्पाद के साथ-साथ नियमित एक्सरसाइज करवाएं। 

केला 

केला में मौजूद पोषक तत्व हाइट बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। ऐसे में आप केला उन्हें खिला सकते हैं।

PunjabKesari

सोयाबीन 

फाइबर, प्रोटीन, विटामिन्स से भरपूर सोयाबीन आप बच्चों की  डाइट का हिस्सा बना सकते हैं। इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व बच्चे की हाइट बढ़ाने में मदद करते हैं। सोया चंक्स, सोया का आटा, टोफू, सोया मिल्क आप बच्चों को खिला सकते हैं।  

Related News