02 MAYTHURSDAY2024 8:10:36 PM
Nari

अलर्ट इन शहरों में 27 जुलाई तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Red Alert

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Jul, 2023 05:53 PM
अलर्ट इन शहरों में 27 जुलाई तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया Red Alert

इन दिनों बारिश ने हर जगह कहर मचाया हुआ है। जोधपुर, गुजरात, दिल्ली जैसे इलाकों में तो बाढ़ के हालात बन गए हैं। बारिश के कारण सभी का बाहर जाना मुश्किल हो गया है। भारी बारिश से पॉश इलाकों में भी पानी भर चुका है। अब हाल ही में सामने आई जानकारी के अनुसार, मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश, राजस्थान, गुजरात के आस-पास इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बंगाल की खाड़ी के साथ-साथ आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटीय इलाकों पर 24 जुलाई के एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो रहा है। इसके चलते यहां के आस-पास के राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी खतरा

इसके अलावा मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 23 जुलाई को भारी भारी की चेतावनी दी है। वहीं पंजाब में 25 से लेकर 27 जुलाई तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। हरियाणा, चंडीगढ़ जैसे इलाकों में 24-27 जुलाई तक बादल बरसने की संभावना है। वहीं उत्तर प्रदेश में भी 24-25 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। 

PunjabKesari

मौसम विभाग ने किया रेड अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बीते दिन गुजरात और मध्य महाराष्ट्र में रेड अलर्ट जारी किया था क्योंकि इन क्षेत्रों में करीबन 204.4 मि मी बारिश होने की संभावना जताई थी। वहीं मध्य महाराष्ट्र में 25-28 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं पालघर, ठाणे, रायगढ़ समेत कई सात जिलों में 115.6 मिमी और 204.4 मिमी बारिश होने की उम्मीद जताई है। 

PunjabKesari

27 जुलाई तक भारी बारिश 

देश के अलग-अलग राज्यों की मौसम विभाग के अनुसार, 25 जुलाई से उत्तर पश्चिम भारत में तेज बारिश हो सकती है। 25 और 27 जुलाई को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना बताई है।   

PunjabKesari
 

Related News