18 JUNTUESDAY2019 7:29:00 PM
Nari

Child Diet: टेस्टी के साथ हैल्दी भी हैं ये 4 स्नैक्स

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 07 Jan, 2019 06:37 PM
Child Diet: टेस्टी के साथ हैल्दी भी हैं ये 4 स्नैक्स

सारा दिन स्कूल में बिताने के बाद बच्चे घर आकर मस्ती करना चाहते हैं। जब तक उन्हें पसंद की चीज न मिले कुछ खाने का नाम ही नहीं लेते। यही कारण हैं कि वह अपनी जिद्द को खाने पर भी दिखाते हैं। इसके अलावा रोजाना एक ही तरह की डिश खाना भी बच्चे को पसंद नहीं होता। आप भी घर में इस तरह की परेशानी का रोजाना सामना करते हैं तो हम आपको कुछ हेल्दी स्नैक्स के आइडियाज दे रहे हैं जो आपके बच्चे को टेस्ट भी देंगे और पोषण भी। 

 

Apple Pie Smoothie

स्कूल के बाद बच्चे को स्नैक्स में आप एप्पल पाई दे सकते हैं।  यह ड्रिंक बच्चे बहुच चाव के साथ पीते हैं। इस तरह वह फ्रूट भी खा लेंगे और उन्हें भरपूर पोषण भी मिलता रहेगा।

PunjabKesari, Apple Pie Smoothie

Fall Fruit Dip

बच्चा फ्रूट खाने में आनाकानी कर रहा है तो आप उसे फाल फ्रूट डिप भी दे सकते हैं। इसके किए कद्दू, क्रीम चीज, मेपल सिरप मिक्स करके बना सकते हैं। यह हैल्दी डाइट है। 

PunjabKesari,Fall Fruit Dip

Spicy Stuffed Celery

बच्चेे को रोजाना बदल-बदल कर डाइट देना चाहते हैं तो स्पाइसी स्टफ सेलेरी इसके लिए बेस्ट ऑपशन है। हफ्ते में एक बार इसे स्नैक्स में दे सकते हैं। क्रीम में ब्लैक ऑलिव और माइल्ड साल्सा सॉस का फ्लेवर डाल कर मिक्स कर लें। इसे सैलेरी स्टिक में स्टफिंग करके बच्चे को सर्व करें।  

PunjabKesari,Spicy Stuffed Celery

Turkey and Cheddar Pinwheels

पिन व्हील्स का नाम सुनते ही बच्चों के मुंह में पानी आ जाता है। बच्चे को प्रोटीन और कैल्शियम का पूरा पोषण देना चाहते हैं तो इसके लिए टर्की एंड शेडर पिनव्हील्स बेस्ट ऑप्शन है। रोटी में टर्की एंड शेडर चीज की स्लाइस लगाकर सब्जियां और थोडा-सा शहद डाल कर इसे रोल करें। इसके स्लाइस करके बच्चों को सर्व करें। आप इसे बेक भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari, Turkey and Cheddar Pinwheels

Fruit Salad Cups

स्कूल के बाद आप बच्चे को फ्रूट सेलेड भी दे सरते हैं। इसमें स्ट्राबेरी, ब्लूबेरी, सेब, संतरा आदि मौसमी फलों भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari, Fruits salad

Related News

From The Web

ad