29 APRMONDAY2024 8:08:48 PM
Nari

CoronaVirus: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 14 Sep, 2020 05:55 PM
CoronaVirus: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कब तक आएगी कोरोना वैक्सीन

कोरोना वायरस से अब तक बहुत से लोग जान गवा बैठे है। इस वायरस से अगर कोई बच सकता है तो वो है कोरोना वैक्सीन। हालांकि वैक्सीन पर काम तो चल रहा है लेकिन यह कब तक आएगी इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है । 

PunjabKesari

विश्व स्तर की बात करें तो बहुत से देश, बहुत सी कंपनिया इसकी  वैक्सीन पर काम कर रही हैं लेकिन सवाल यह खड़ा होता है कि आखिर भारत में यह कब तक आएगी लेकिन इन्हीं सवालों पर अब स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन का बयान सामने आया है। दरअसल हाल ही में डॉ. हर्षवर्धन ने संडे संवाद प्लेटफॉर्म पर अपने फॉलोवर्स से बातचीत की और उसी दौरान लोगों को इसकी जानकारी दी।  उन्होंने कहा साल 2021 की शुरूआत में वैक्सीन तैयार हो सकती है, लेकिन अभी तक इसे जारी करने की कोई तारीख सामने नहीं आई है और न ही तारीख का अभी निर्णय लिया गया है। 

पहले इन लोगों को दी जाएगी वैक्सीन 

PunjabKesari

इतना ही नहीं स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी बताया कि यह वैक्सीन उन लोगों को सबसे पहले दी जाएगी जिन्हें इसकी बहुत ज्यादा जरूरत होगी चाहे वो इसके लिए भुगतान कर पाएं या नहीं। भारत में कोरोना वैक्सीन के काम को लेकर डॉ. हर्षवर्धन ने कहा इस पर अलग-अलग जगहों पर ट्रायल चल रहा है और उसमें भारत भी पूरी तरह से सक्रिय होकर काम कर रहा है। 

क्या वैक्सीन से हमेशा के लिए खत्म होगा कोरोना ? 

इस पर  स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का कहना है कि इसके वैक्सीन के उपयोग से संक्रमण तो जरूर कम होगा लेकिन यह आखिर कब तक संभव होगा इसके बारे में नहीं कहा जा सकता है। 

क्या  स्वास्थ्य मंत्री खुद लेंगे वैक्सीन ? 

PunjabKesari

यह सवाल बहुत से लोगों के जहन में है कि अगर वैक्सीन आई तो क्या स्वास्थ्य मंत्री खुद लेगें। इस पर उनका कहना है कि अगर लोगों को देश की सरकार पर, वैज्ञानिकों पर किसी भी तरह का संदेह है तो इसे दूर करने के लिए हम जरूर कोरोना वैक्सीन की डोज लेगें। 
 

Related News