24 APRWEDNESDAY2024 7:21:01 AM
Nari

शिवलिंग पर चढ़ाएं अपराजिता के फूल, घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

  • Edited By neetu,
  • Updated: 21 Dec, 2021 12:22 PM
शिवलिंग पर चढ़ाएं अपराजिता के फूल, घर में बनी रहेगी सुख-समृद्धि

हर कोई चाहता हैं कि उसके जीवन व घर में अन्न और धन की बरकत बनी रहे। ताकि जिंदगी हंसी-खुशी से बीते। मगर कई बार आर्थिक परेशानी व घर में समस्याएं होने लगती हैं। ऐसे में इनसे बचने के लिए आप अपराजिता फूलों से जुड़े कुछ टोटके कर सकती हैं। वास्तु अनुसार, अपराजिता के फूल देवी-देवताओं को अतिप्रिय होते हैं। ऐसे में इससे जुड़े कुछ उपाय करने से जीवन की समस्याएं दूर होकर घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है।

घर की सुख-शांति के लिए

सोमवार को शिवलिंग पर नीले या उजले अपराजिता के फूल अर्पित करें। मान्यता है कि इससे घर में सुख-शांति व समृद्धि का वास होता है।

PunjabKesari

PC: Freepik

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो अपराजिता के फूलों से जुड़ा उपाय कर सकते हैं। इसके लिए सोमवार या शनिवार के दिन अपराजिता के 3 फूल बहती नदी में प्रवाहित कर दें। मान्यता है कि लगातार 3 हफ्तों तक इस उपाय को करने से आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है।

मनचाही नौकरी व सफलता पाने के लिए

अक्सर बहुत मेहनत करने पर भी मनचाही नौकरी व सफलता पाने में मुश्किल आने लगती है। ऐसे में आप मंदिर में 5-5 अपराजिता के फूल और फिटकरी के टुकड़े चढ़ाएं। अगले दिन फूलों को अपने पर्स में रखें। इंटरव्यू में उसे साफ लेकर जाएं। मान्यता है कि इसे नौकरी से जुड़ी समस्याएं दूर होती है। इसके साथ ही सफलता के रास्ते खुलते हैं।

जीवन की परेशानियां दूर करने के लिए

अगर आप जीवन में परेशानियों से घिरे हुए हैं तो शनिवार के दिन नील अपराजिता के फूलों की माला बनाएं या खरीदें। फिर उस माला को न्याय के देवता शनिदेव को अर्पित कर दें। वास्तु अनुसार, शनिदेव माला चढ़ाने से खुश होते हैं। इसतरह इससे जीवन में चल रही परेशानियां दूर होकर तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

PunjabKesari

PC: Freepik

रिश्तों में मिठास बनाएं रखने के लिए

अगर शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां आने लगती है। ऐसे में इन समस्याओं को दूर करने के लिए किसी सुनसान जगह पर मिट्टी में पांच अपराजिता के फूल दबा आए। इस बात का ध्यान रखें कि आपको जमीन खोदते समय लकड़ी का इस्तेमाल करना है। कहा जाता है कि इससे मैरिड लाइफ से जीवन से जुड़ी हर परेशानी से जल्दी ही निजात मिल जाता है।

मनचाहा फल पाने के लिए

नीले अपराजिता की माला बनाकर देवी, भगवान विष्णु, और शिव को अर्पित करें। इससे देवी-देवताओं की असीम कृपा बरसती हैं। ऐसे में जीवन की समस्त परेशानियां दूर होकर मनचाहा फल की प्राप्ति होती है।

Related News