28 APRSUNDAY2024 9:44:38 PM
Nari

Ileana Dcruz  जैसे कर्वी फिगर के लिए फॉलो करें ये टिप्स, Body रहेगी एकदम फिट

  • Edited By palak,
  • Updated: 01 Nov, 2023 01:18 PM
Ileana Dcruz  जैसे कर्वी फिगर के लिए फॉलो करें ये टिप्स, Body रहेगी एकदम फिट

बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज अपनी एक्टिंग के अलावा फिटनेस के चलते भी फैंस से सुर्खियां ले ही लेती हैं। एक्ट्रेस ने हाल ही में कुछ समय पहले एक बेटे को जन्म दिया है लेकिन उनकी फिटनेस को देकर यह अंदाजा लगाना मुश्किल है कि वह एक बच्चे की मां हैं। एक्ट्रेस का कर्वी और सिजलिंग फिगर देखकर फैंस भी उनकी फिटनेस का राज जानने के लिए एक्साइटेड रहते हैं। आज एक्ट्रेस अपना जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में आपको बताते हैं कि इलियाना की परफेक्ट बॉडी का क्या राज है.....

घर का बना खाना खाती हैं एक्ट्रेस 

इलियाना अपनी फिटनेस को लेकर बहुत ही अलर्ट रहती हैं। वह दिन भर में 6 बार छोटे-छोटे मील्स लेती हैं ताकि उनके शरीर को काम करने की ताकत मिले। इसके अलावा एक्ट्रेस बाहर का खाना खाने की जगह घर में बना खाना खाती हैं। खुद को हाइड्रेट रखने के लिए इलियाना खूब सारा पानी पीती हैं। फ्रेश जूस भी एक्ट्रेस की दिनचर्या का हिस्सा है। इलियाना ऐसी चीजों से दूर ही रहती हैं जिनमें कॉर्ब्स और फैट्स ज्यादा मात्रा में हो। आर्टिफिशियल मीठा लेने भी एक्ट्रेस परहेज रखती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official)

नैचुरल तरीके से रखती हैं खुद को फिट 

इलियाना डिक्रूज आए दिन अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए जिम में वर्कआउट की जगह नेचुरल मंत्र पर भरोसा करती हैं। इलियाना ज्यादा जिम नहीं करती। उन्हें पिलाटेस, रनिंग और स्विमिंग बहुत ही पसंद हैं। इसके अलावा अपनी बॉडी को परफेक्ट शेप में रखने के लिए एक्ट्रेस योगा भी जरुर करती हैं। अपने मांसपेशियों को लचीला और मजबूत बनाए रखने के लिए एक्ट्रेस फंक्शनल ट्रेनिंग का अभ्यास भी जरुर करती हैं।

स्विमिंग करना नहीं भूलती 

इलियाना हफ्ते में 2 दिन स्विमिंग जरुर करती हैं। वह एक सत्र में 100 चक्कर लगाती हैं। आपको बता दें कि  स्विमिंग एक बहुत अच्छी एरोबिक्स एक्सरसाइज है। कुछ मिनट स्विमिंग करने से दिल और फेफड़ों की कार्यक्षमता में भी सुधार होता है। इसके अलावा दिल संबंधी रोग और श्वसन संबंधी बीमारियां भी दूर रहती है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ileana D'Cruz (@ileana_official)

योग भी है रुटीन का हिस्सा 

एक्सरसाइज के अलावा इलियाना आसन, प्राणायाम और मेडिटेशन भी करती हैं। अपने फैंस के साथ भी एक्ट्रेस योगा करते हुए वीडियो अक्सर शेयर करती रहती हैं। योग से उनकी बॉडी टोन्ड रहती है और  मन भी एकदम हेल्दी रहता है। 

PunjabKesari
 

Related News