Twitter
You are hereNari

इन 7 तरीकों से बीमार बच्चे को करें Entertain

इन 7 तरीकों से बीमार बच्चे को करें Entertain
Views:- Tuesday, November 13, 2018-1:37 PM

बीमार बच्चे को बहुत ज्यादा देखभाल होती है। जब उसकी तबीयत खराब होती है तो वह इतना ज्यादा चिड़चिड़ा हो जाता है कि मां की गोद से उतरने का नाम ही नहीं लेता। बुखार में उसे घर से बाहर जाने देना भी ठीक नहीं, ऐसे में कुछ तरीके अपना कर आप घर में ही उसे खेलने दे सकते हैं। इस तरह बच्चा आपकी आंखों के सामने भी रहेगा और खेलने से वह अच्छा भी महसूस करने लगेगा। 

1. एनिमेटिड मूवी दिखाए
बच्चा जब बीमार हो तो उसे बोरियत महसूस न होने दें। उसके साथ बैठ कर फनी या एनिमेटिड मूवी देखे। 
PunjabKesari

2. पुरानी बातें सुनाएं
बच्चे अपनी छोटी उम्र में बिताए पलों के किस्से बहुत दिलचस्पी के साथ सुनते हैं। इस समय आप उनकी पुरानी तस्वीरें और वीडियों उन्हें दिखा सकते हैं। इससे वह अच्छा महसूस करेगा। 

3. बोर्ड गेम्स 
जब बच्चा बाहर जाने में असमर्थ हो तो इसे बिस्तर पर बिठा कर ही बोर्ड गेम्स खिला सकते हैं। लूड़ो और स्क्रैबल जैसी गेम्स इसके लिए बेस्ट ऑप्शन है। 

4. वेकेशन्स प्लान करें
बच्चे का बीमारी से दिमाग हटाने के लिए उसके साथ वेकेशन्स प्लान करें। आप खूबसूरत जगहों की ऑनलाइन तस्वीरें दिखा कर उनका मन खुश कर सकते हैं। 

5. बच्चे पर प्यार जताएं
बच्चे को इस समय प्यार की बहुत जरूरत होती है। उसे डांटने की बजाय प्यार से अपनी गोद में बिठाएं और ऐसा महसूस करवाएं कि वो आपके लिए कितना स्पैशल है। उसकी स्पैशल केयर करें बाल बनाएं, नेल काटे, मसाज करें। 

6. कहानियां सुनाएं
बच्चे जादू और परियों की कहानियां बहुत दिलचस्पी के साथ सुनते हैं। उसे सुलाने के लिए कहानियां सुनाएं। इससे बच्चे को अच्छी नींद आएगी। 
PunjabKesari

7. ऑनलाइन शॉपिंग 
बच्चे का ध्यान बांटने के लिए उसे ऑनलाइन शॉपिंग भी करवा सकते हैं। उसे ड्रेसिस की नई कलैक्शन दिखाएं। 

PunjabKesari
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News