05 DECSATURDAY2020 2:51:51 AM
Nari

कोविड-19: UK में दोबारा लाॅकडाउन, केस हो गए 10 लाख पार, हालात हुए गंभीर

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 02 Nov, 2020 05:33 PM
कोविड-19: UK में दोबारा लाॅकडाउन, केस हो गए 10 लाख पार, हालात हुए गंभीर

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है। विदेशों में तो कोरोना के चलते हालात काफी गंभीर हो गए हैं। जिस वजह से इंग्लैंड में फिर से लाॅकडाउन का ऐलान कर दिया गया है, जो 2 दिसंबर तक चलेगा। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का कहना है कि कोरोना महामारी को हराने के लिए लॉकडाउन और नियमों का सख्ती से पालन करना जरूरी है। 

PunjabKesari

सख्ती से नियमों की पालना करने के दिए आदेश

यूके में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला सामने आए 1 मिलियन कोरोना संक्रमित मामलों के बाद लिया गया। उन्होंने कहा कि व्यापार और दैनिक जीवन पर कड़े प्रतिबंध गुरुवार से शुरू होंगे। एक टीवी न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोई भी जिम्मेदार पीएम कोरोना संक्रमित के बढ़ते मामलों को अनदेखा नहीं कर सकता है। उन्होंने आगे कहा, 'देश में जब तक सख्ती से नियमों की पालना नहीं की जाएगी तब तक हर दिन हजारों मौतें होंगी।' 

PunjabKesari

जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकलेंगे लोग 

पीएम जॉनसन ने कहा, 'पहले से ही कोरोना वायरस से संक्रमित कई लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। अब और मौतें ये देश नहीं देख सकता। उन्होंने बताया कि लाॅकडाउन में नए नियमों के तहत बार और रेस्तरां में केवल टेक-आउट सर्विस ही मिल सकेगी। जबकि गैर-जरूरी दुकानें बंद रहेंगी। वहीं लोग एक्सरसाइज या फिर जरूरी कामों के लिए ही घर से बाहर निकलेंगे।' इसके अलावा विदेशों में छुट्टियां मनाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

PunjabKesari

स्कूल, यूनिवर्सिटी खुले रहेंगे

हालांकि स्कूल, यूनिवर्सिटी, निर्माण स्थल पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। गौरतलब है कि यूके में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए साल की शुरूआत में तीन महीने का लॉकडाउन लगाया गया था।

Related News