29 APRMONDAY2024 2:06:59 AM
Nari

रणबीर के बाद कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी,और हिना खान तक भी पहुंचा ईडी का समन, श्रद्धा से आज होगी पूछताछ

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Oct, 2023 09:39 AM
रणबीर के बाद कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी,और हिना खान तक भी पहुंचा ईडी का समन, श्रद्धा से आज होगी पूछताछ

बाॅलीवुड सेलेब्स के दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। रणबीर कपूर के बाद अब कॉमेडियन कपिल शर्मा, एक्ट्रेस हुमा कुरैशी और हिना खान   प्रवर्तन निदेशालय (ED) के शिकंजे में आ गए हैं। ईडी ने ‘महादेव बेटिंग ऐप' से जुड़े धनशोधन मामले में इन सभी को समन भेजकर अलग-अलग तारीख पर पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। वहीं  एक्ट्रेस  श्रद्धा कपूर को आज रायपुर के ईडी ऑफिस  बुलाया गया है, थोड़ी देर में उनसे पूछताछ हो सकती है।

PunjabKesari
संघीय जांच एजेंसी पहले ही इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को समन भेजकर छह अक्टूबर को रायपुर के क्षेत्रीय कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दे चुकी है। माना जा रहा है कि कपूर ने दो सप्ताह का समय मांगा है। अधिकारियों ने बताया कि हाल में तीनों कलाकारों को समन भेजकर एजेंसी के रायपुर कार्यालय में अलग-अलग तारीखों पर पेश होने को कहा गया है। एजेंसी धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इनका बयान दर्ज करेगी और यह समझने की कोशिश करेगी कि ऐप के प्रवर्तकों द्वारा कथित तौर पर किए गए भुगतान और धन प्राप्ति का तरीका क्या था। 

PunjabKesari
माना जा रहा है कि इन कलाकारों को मामले में आरोपी नहीं बनाया जाएगा। समझा जाता है कि इन कलाकारों ने महादेव ऐप का प्रचार किया और कुछ ने ऐप के एक प्रवर्तक की विदेश में हुई शादी में मेहमानों का मनोरंजन किया था। कपूर को पेश होने के लिए समन भेजने के बाद सूत्रों ने बताया कि ईडी मामले में 14 से 15 अन्य हस्तियों की भूमिका की जांच कर रही है और उन्हें भी जल्द पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। एजेंसी के मुताबिक, कंपनी के प्रवर्तक सौरभ चंद्रशेखर और रवि उप्पल दुबई से ऐप संचालित कर रहे थे। उसने आरोप लगाया कि वे नए उपयोगकर्ताओं का पंजीकरण करने के लिए ‘ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करते थे, आईडी बनाते थे एवं बहुस्तरीय बेनामी बैंक खातों के नेटवर्क से धनशोधन करते थे। 

PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि ईडी की जांच में खुलासा हुआ कि ‘महादेव ऑनलाइन बुक ऐप' का संचालन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) स्थित प्रधान कार्यालय से किया जाता था। उन्होंने बताया कि वे अपने जानकारों को 'फ्रेंचाइजी' के जरिये खोली गई शाखाओं को कारोबार का अधिकार 70:30 के लाभ अनुपात पर देते थे।  सट्टे से हुई कमाई की राशि दूसरे देशों में मौजूद खातों में भेजने के लिए बड़े पैमाने पर ‘हवाला' का इस्तेमाल किया जाता था। 

PunjabKesari
बता दें कि  भारत में सट्टा वेबसाइट के प्रचार करने के लिए बड़े पैमाने पर नकदी का इस्तेमाल किया गया ताकि नए उपयोगकर्ताओं और फ्रेंचाइजी के लिए उन्हें आकर्षित किया जा सके। बताया जा रहा है कि सौरभ चंद्राकर  की शादी में टाइगर श्रॉफ, नुसरत भरूचा, सुखविंदर सिंह, नेहा कक्कड़ और सनी लियोनी समेत 14-15 सेलेब्स ने शिरकत की थी, ऐसे में इन लोगों पर भी गाज गिर सकती है। 
 

Related News