18 MAYSATURDAY2024 12:58:37 PM
Nari

30 के बाद चेहरे पर नहीं दिखेगी झुर्रियां, रोज खाएं ये 3 फल

  • Edited By palak,
  • Updated: 27 Mar, 2024 11:33 AM
30 के बाद चेहरे पर नहीं दिखेगी झुर्रियां, रोज खाएं ये 3 फल

हर महिला चाहती है कि उसकी स्किन पर हमेशा ग्लो रहे। चेहरे पर एक भी दाग, झुर्रियां न दिखे। लेकिन बढ़ती उम्र के साथ यह समस्याएं त्वचा पर होने लगती हैं। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है स्किन पर फाइन लाइन्स, झुर्रियां और एजिंग साइन्स दिखने लगते हैं। इससे बचने के लिए भले ही वह कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स इस्तेमाल क्यों न कर लें लेकिन फिर भी एजिंग के यह साइन्स दिखाई देते ही हैं। लेकिन यदि आप 30 के बाद कुछ हेल्दी फूड्स का सेवन करें तो एजिंग की प्रक्रिया धीमी होने लगेगी और चेहरे पर बढ़ती उम्र का असर भी नहीं दिखेगा। तो चलिए आपको आज इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे फल बताते हैं जिनका सेवन करके आप बढ़ती उम्र के लक्षण कम कर सकते हैं। आइए जानते हैं।

केला 

केला स्वास्थ्य के अलावा त्वचा के लिए वरदान ही माना जाता है। पौटेशियम से भरपूर होने के साथ-साथ इसमें मैग्नीशियम भी काफी अच्छी मात्रा पाया जाता है। यह एक बहुत अच्छा एंटी-एजिंग फल भी माना जाता है। यह त्वचा की कोशिकाओं को हाइड्रेट रखता है जिससे स्किन हेल्दी रहती है। 

PunjabKesari

कीवी 

इसमें विटामिन-सी काफी पाया जाता है जो त्वचा को टाइट रखता है। इसका सेवन करने से एजिंग की प्रक्रिया धीमी होती है। यदि आप रोजाना कीवी का सेवन करते हैं तो स्किन लंबे समय तक टाइट रहती है।

PunjabKesari

पपीता 

इसमें विटामिन-सी के साथ-साथ लाइकोपीन नाम का एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है। यह त्वचा पर होने वाले फ्री रेडिकल्स का असर कम करता है जिससे स्किन ग्लोइंग और यंग दिखती है। इसके अलावा इसमें पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स स्किन की इलास्टिसिटी सुधारते हैं जिससे झुर्रियां कम करने में मदद मिलती है।

PunjabKesari
 

Related News