24 JULWEDNESDAY2024 12:56:12 PM
Nari

नहीं रहे फेमस गीतकार देव कोहली, 'मैंने प्यार किया'-'बाजीगर' जैसी फिल्मों में लिखे थे गाने

  • Edited By palak,
  • Updated: 26 Aug, 2023 06:16 PM
नहीं रहे फेमस गीतकार देव कोहली, 'मैंने प्यार किया'-'बाजीगर' जैसी फिल्मों में लिखे थे गाने

बॉलीवुड के सीनियर सिंगर देव कोहली का निधन हो गया है। उन्होंने आज मुंबई में आखिरी सांस ली है उनकी उम्र 80 साल थी। कोहली के निधन की जानकारी उनके करीबियों ने दी है। रिपोर्ट्स की मानें तो उनका अंतिम संस्कार आज शाम 6 बजे किया जाएगा। सिंगर के एक करीबी ने बताया कि वह पिछले कुछ महीने से बीमार थे जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया था। बीमारी के चलते 26 अगस्त यानी की आज उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया । 

कुछ ऐसे थे सिंगर के आखिरी दिन 

देव कोहली के करीबी दोस्त और सिंगर व कम्पोजर राज आनंद ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उनके आखिरी दिन कैसे थे। उन्होंने बताया कि आखिरी दिनों में भी वह बिस्तर पर भजन गाते थे। वहीं रिपोर्ट्स की मानें तो उनके अंतिम संस्कार में अनु मलिक, आनंज राज, उत्तम सिंह और बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ सेलेब्स शामिल हो सकते हैं। 

PunjabKesari

पाकिस्तान में हुआ था जन्म 

देव कोहली का जन्म 2 नवंबर 1942 को पाकिस्तान के रावलपिंडी में हुआ था। उनका बचपन देहरादून में बीता था सन् 1969 से लेकर 2013 तक उन्होंने बॉलीवुड के अलग-अलग जनरेशन के म्यूजिक कंपोजर के साथ काम किया हुआ है। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने काम को लेकर बात की थी सिंगर ने बताया था कि मलिक के लिए उन्होंने सबसे पहला गाना 'ये काली-काली आंखे' लिखा था। 

PunjabKesari

कई फिल्मों में दिया था म्यूजिक 

उन्होंने अपने करियर में शंकर जयकिशन लेकर विशाल ददलानी, शेखर रावजियानी समेत कई सिंगर्स और कंपोजर्स के साथ काम किया था। उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में 100 से भी ज्यादा गाने लिखे थे। 'बाजीगर','मैंने प्यार क्यों किया', 'शूटआउट एट लोखंडवाला' जैसी फिल्मों में वह गाने लिख चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने आखिरी बार कंगना रनौत की फिल्म 'रज्जो' के लिए गाना लिखा था। 

PunjabKesari
 

Related News