19 APRFRIDAY2024 12:20:14 PM
Nari

दीपिका ने पहली ही डेट पर कर दी थी रणबीर की बेइज्जती!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 27 Dec, 2020 06:48 PM
दीपिका ने पहली ही डेट पर कर दी थी रणबीर की बेइज्जती!

बॉलीवुड में चॉकलेटी ब्वॉय ने नाम से मशहूर रणबीर कपूर ने इन दिनों अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में है। कहा जा रहा है कि वो भी जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे, इस साल नहीं तो अगले साल सहीं? मगर क्या आप जानते है कि रणबीर कपूर से जुड़े कुछ सीक्रेट्स। अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको रणबीर की लाइफ के उन्हीं सीक्रेट्स से रूबरू करवाते है। 

PunjabKesari

रणबीर ने बनाया खानदान में इतिहास 

जी हां, रणबीर के पापा 5वीं फेल और उनके चाचा छठी फेल और ताया 9वीं फेल थे और तो और दादा जी भी स्कूल पूरा नहीं कर पाए। भई, कपूर फैमिली का पढ़ाई में इतिहास काफी बुरा रहा ऐसे में भला रणबीर का कैसे पढ़ाई में मन लग जाता।जब वो महज 8 साल के थे फिल्म हिना के सेट पर पहुंचे जहां वो हीरोइन को शूटिंग देखकर बोले- भई क्या ये बोर नहीं होते एक ही शूट को बार-बार रिपीट करके। तब उन्हें लगा यह तो बड़ा बोरिंग काम है लेकिन जब उन्हें पढ़ाई करनी पड़ी तो उन्हें लगा की इससे बेहतर वो एक्टर ही बन जाएंगे। 

PunjabKesari

रणबीर में पढ़ाई के मामले में थोड़े ढीले थे लेकिन जैसे-तैसे उन्होंने स्कूलिंग की पढ़ाई पूरी कर ली और एक इतिहास बना दिया। फिर क्या दादी भी अपने आंसू नहीं रोक पाई और खुशी एक पार्टी तक रख डाली। मगर जब बात आगे की पढ़ाई की आई तो उन्हें लगा कि इससे पीछा छुड़वाने के लिए मैं एक्टिंग ही कर लेता हूं। इसके बाद रणबीर न्‍यूयार्क के स्‍कूल ऑफ विजुअल आर्टस चले गए जहां उन्होंने डायरेक्शन का कोर्स किया। 3 साल तक फिल्म डायरेक्शन सीखने के बाद उन्होंने 1 साल एक्टिंग की ट्रेनिंग ली। 

संजय लीला भंसाली ने लगाई थी खूब फटकार 

जब न्यूयॉर्क से वापिस आए तो अपने करियर की शुरुआत संजय लीला भंसाली के साथ कर ली। फिल्म ब्लैक में भंसाली ने रणबीर को अस्सिटेंट डायरेक्टर रख लिया। उससे पहले रणबीर अपने पापा को आ हम लौट चले फिल्म अस्सिट कर चुके थे। रणबीर के साथ 8 और अस्सिटेंस हुआ करते हैं। उन्हीं की तरह रणबीर के साथ भी ट्रीट किया जाता था। रणबीर चाय-कॉफी भी बनाते थे और साफ-सफाई भी किया करते थे। इसके बाद रणबीर को फिल्म सावरिया ऑफर हुई। इस दौरान रणबीर संजय लीला को अमिताभ बच्चन की एक्टिंग करके दिखाया करते थे लेकिन फिर संजय लीला बताते थे कि उनमें क्या कमी है। मगर जब फिल्म सावरिया की शूटिंग शुरू हुई तो रणबीर को पहले ही दिन पहले ही शॉर्ट में जबरदस्त डांट खाने को मिली। इस शूट में रणबीर कपूर को दरवाजा खोलकर सोनम कपूर को उतारना था। मगर एक्साइटमेंट में रणबीर ज्यादा ही ओवर एक्टिंग कर बैठे। भंसाली ने समझाया ऐसा नहीं करना, ऐसा करना है तो एक्साइटमेंट में रणबीर ने भंसाली के मुंह पर ही दरवाजा दे मारा जिसके बाद गुस्से में आग बबूला भंसाली बोले, 'अपने आप को दिलीप कुमार समझते हो क्या? पहले दिन पहले ही सीन में ऐसा बिहेव कैसे कर सकते हो। काम करना है तो करो! इसके बाद फिल्म तो रिलीज हुई मगर चली नहीं।' हां रणबीर कपूर जरूर फेमस हो गए।

PunjabKesari

विवादों से भी रणबीर का गहरा नाता रहा। कहते है कि एक्टिंग से पहले रणबीर की मुलाकात एक बार पब में सलमान के साथ हुई। जहां दोनों में कहा-सुनी हो गई। सलमान ने रणबीर से लड़ाई की और उन्हें थप्पड़ तक जड़ दिया जिसके बाद सलमान के पिता सलीम खान ने उनके घर आगकर उनके पिता से माफी मांगी। खैर, इस खबर की कोई पुष्टि नहीं है। 

दीपिका से पहली डेट पर ही करवा बैठे थे बेइज्जती

बात रणबीर की लवलाइफ की करें तो उनका नाम कई लड़कियों के साथ जुड़ा। पहले सोनम कपूर फिर दीपिका पादुकोण जिनसे उन्हें मेकअप आर्टिस्ट ने मिलवाया। जब रणबीर दीपिका के साथ पहली डेट पर पहुंची तो रणबीर के जूते देखकर बोली-तुमने जूते बहुत गंदे पहन रखे है क्या बात है? बता दें कि दीपिका ने रणबीर के नाम का टैटू भी अपनी गर्दन पर बनवाया था मगर ब्रेकअप हो गया जिसके बाद कैटरीना से उनका नाम जुड़ा मगर सलमान भाई की वजह से भी रिश्ता भी लंबा नहीं चला। अब रणबीर की जिंदगी में आलिया है जिनसे उनकी शादी की खबरें जोरो पर है। अब देखना यह है कि उनका चौथा प्यार परवान चढ़ पाएगा या नहीं?

Related News