10 AUGWEDNESDAY2022 1:52:14 AM
Nari

घर का Entrance गेट दिखेगा और भी सुंदर, शादी पर इन क्रिएटिव Ideas के साथ करें Decorate

  • Edited By palak,
  • Updated: 28 Jul, 2022 04:43 PM
घर का Entrance गेट दिखेगा और भी सुंदर, शादी पर इन क्रिएटिव Ideas के साथ करें Decorate

शादियों में घर सजे हुए हों तो हर और भी ज्यादा सुंदर दिखाई देते हैं। इसके लिए लोग शादी के महीनों पहले ही वेडिंग प्लॉर्न्स को हॉयर करने लग जाते हैं। खासकर घर की एंटरेंस पर हर किसी की खास नजर रहते हैं। आप खुद भी क्रिएटिव और यूनिक आइडियाज के साथ घर का गेट सजा सकते हैं। शादी में आए हुए मेहमान घर के गेट पर ही फोटो खिंचवाना पसंद करते हैं। आज आपके कुछ ऐसे क्रिएटिव आइडियाज बताते हैं जिनके साथ आप खुद अपने आप ही गेट सजा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

झूमर के साथ 

आप झूमर के साथ घर के मेन गेट को सजा सकते हैं। भले ही यह आइडिया पुराना है, लेकिन आप झूमर के अलग-अलग डिजाइन्स के साथ एंट्री गेट को और भी डेकोरेटिव बना सकते हैं। मार्केट में आपको कई तरह के अलग-अलग डिजाइन्स के झूमरे मिल जाएंगे। आप उन्हें गेट की सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अट्रैक्टिव झूमर के साथ आप एंट्री गेट को एक तरह का रॉयल टच दे सकते हैं।

PunjabKesari

कैंडल होल्डर 

कैंडल होल्डर्स सिर्फ कमरों ही नहीं बल्कि आप रुम को डेकोरेट करने के लिए भी इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। यह यूनिक डेकोरेशन आजकल काफी ट्रेंड में भी है। खासकर सर्दियों की शादी में इससे आपके वेडिंग एरिया में ठंड नहीं रहेगी। कैंडल्स के साथ आपके घर में भी गर्माहट रहेगी। कैंडल होल्डर्स के साथ आप व्हाइट पर्दे या फिर नेट के कपड़ों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

फ्लॉवर पॉट 

अगर आप सिंपल लुक के साथ एंट्री गेट डेकोरेट करना चाहते हैं , तो फ्लॉवर पॉट एकदम बेस्ट आइडिया रहेगा। आप फूलों के गुलदस्ते के साथ व्हाइट कपड़ा और फेयरी लाइट्स के साथ किनारों को और भी सुंदर से सजा सकते हैं। यह डैकोरेशन आपके लिए एक यूनिक और सिंपल लुक क्रिएट करेगा। आप रंग-बिरंगे फूलों से बना हुआ गुलदस्ता भी किनारों पर लगा सकते हैं। 

PunjabKesari

फूलों के साथ 

शादियों के डेकोरेशन में फूल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एंट्री गेट में आप व्हाइट और पिंक कलर्स के फूल के साथ घर को एक यूनिक और क्रिएटिव लुक दे सकते हैं। यदि आपको हरियाली अच्छी लगती है तो आप हरिपर्तियों के साथ भी घर की डेकोरेशन कर सकते हैं। गेट के पास आप अलग-अलग एंटीक पीस रखकर एक यूनिक लुक दे सकते हैं।

PunjabKesari

फेयरी लाइट्स

मार्केट में आपको अलग-अलग तरह की लाइट्स मिल जाएंगी, जिन्हें आप घर के एंट्री गेट के साथ डेकोरेट कर सकते हैं। खासकर रात में इन फेयरी लाइट्स के साथ घर को एक यूनिक तरह का लुक मिलेगा। इन रोशनी वाली लाइट्स के साथ आपकी तस्वीरें भी बहुत ही अच्छी आएगी। इसके अलावा आप लैंप भी एंट्री गेट में लगा सकते हैं। लैंप्स को भी आप डेकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari
 

Related News