27 APRSATURDAY2024 10:48:09 PM
Nari

Nykaa ने कहा-  ग्राहकों के खर्च में कटौती के कारण फैशन सेगमेंट की हालत पस्त

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 Apr, 2023 01:07 PM
Nykaa ने कहा-  ग्राहकों के खर्च में कटौती के कारण फैशन सेगमेंट की हालत पस्त

ब्यूटी ई-कॉमर्स कंपनी Nykaa के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर है। कंपनी के शेयरों में इस साल की सबसे बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। बिजनेस अपडेट्स के मुताबिक बाजार में ब्यूटी एंड पर्सनल केयर कैटिगरी में डिमांड मजबूत है। Nykaa  का जनवरी-मार्च तिमाही  का रेवन्यू दिसंबर तिमाही के मुकाबले बेहतर रहने की उम्मीद है। हालांकि कंपनी का मानना है कि  विवेकाधीन खर्च में कटौती से फैशन व्यवसाय को नुकसान पहुंच रहा है। 

PunjabKesari

Nykaa ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा- " हमें उम्मीद है कि FY23 की कुल राजस्व वृद्धि दर 9MFY23 के प्रदर्शन के अनुरूप होगी" । कंपनी का कहना है कि-" वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में, उद्योग की धीमी वृद्धि की पृष्ठभूमि के खिलाफ, Tier 1 उपभोक्ताओं ने निरंतर खपत का प्रदर्शन किया है। इससे Nykaa प्लेटफार्मों पर राजस्व में मजबूत वृद्धि हुई है।"

PunjabKesari
Nykaa ने आगे कहा- वित्त वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में नायका की ब्यूटी एंड पर्सनल केयर (बीपीसी) श्रेणियों में मजबूत मांग बनी हुई है, जिसे आंशिक रूप से तिमाही के दौरान शुरू की गई 'पिंक लव' सेल से मदद मिली है। कंपनी के अनुसार Q3 FY23 में साल-दर-साल विकास दर की तुलना में BPC व्यवसाय ने Q4 FY23 में साल-दर-साल वृद्धि दर देखी है। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि BPC व्यवसाय की प्रतिशत राजस्व वृद्धि दर 9M FY23, शुरुआती-तीसवें दशक के अनुरूप होगी।

PunjabKesari

फैशन व्यवसाय को लेकर  Nykaa का कहना है कि- "विवेकाधीन व्यय में उपभोक्ता पुलबैक का हमारे फैशन व्यवसाय पर कुछ प्रभाव पड़ा है, जिससे इस तिमाही में NSV में धीमी वृद्धि हुई है।" आखिर में कंपनी ने कहा- "समेकित स्तरों पर हम 9MFY23 के अनुरूप अपनी प्रतिशत वृद्धि दर बनाए रखने की उम्मीद करते हैं।" नवंबर 2022 में कंपनी ने बोनस शेयर जारी किया था। प्रति शेयर 5 शेयर का बोनस जारी किया गया था. एक साल में इस स्टॉक में 56 फीसदी की गिरावट आई है। 

Related News