02 AUGMONDAY2021 5:00:27 AM
Nari

'रामायण' के महामंत्री का निधन, 98 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 16 Jun, 2021 11:32 AM
'रामायण' के महामंत्री का निधन, 98 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

कोरोना महामारी के बीच फिल्म इंडस्ट्र्री से दुखभरी खबर सामने आई है। 'रामायण' में राजा दशरथ के महामंत्री आर्य सुमंत का किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रशेखर वैद्य का 98 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह 50 और 60 के दशक के फेमस एक्टर थे। चंद्रशेखर वैद्य ने आज सुबह मुंबई के अंधेरी में स्थित अपने घर पर आखिरी सांस ली। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। 

PunjabKesari

एक्टर के निधन की जानकारी उनके पोते विशाल शेखर ने दी है। उन्होंने बताया, दादाजी नींद में शांतिपूर्वक तरीके से दुनिया को अलविदा कह गए। उन्हें कोई बीमारी नहीं थी। तेज बुखार के कारण उन्हें पिछले हफ्ते क्रिटी केयर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बुखार उतरने पर हम उन्हें एक दिन में ही घर वापिस ले आए थे। उनकी इच्छा थी कि वो परिवार वालों के साथ अपने आखिर दिन बिताएं। उनकी इसी ख्वाहिश को पूरा करने के लिए हम उन्हें घर ले आए थे। 

PunjabKesari

वहीं अगर बात करे चंद्रशेखर वैद्य के फिल्मी करियर की तो उन्होंने 50 के दशक में एक जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने कई फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट का रोल निभाया। जिसके बाद वह बतौर हीरो कई फिल्मों में दिखाई दिए। चंद्रशेखर वैद्य ने अपने करियर में 110 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

PunjabKesari

इसके अलावा एक्टर ने साल 1964 में आई फिल्म 'चा चा चा' और 1966 में आई फिल्म 'स्ट्रीट सिंगर' का निर्देशन भी किया था। चंद्रशेखर वैद्य ने रामानंद सागर की 'रामायण' में राजा दशरथ के महामंत्री आर्य सुमंत का किरदार निभाया था। इस किरदार ने उन्हें घर-घर में फेमस कर दिया था। 

Related News