29 APRMONDAY2024 6:39:53 AM
Nari

अंतरराष्ट्रीय ब्रांड की पहली पसंद है Bollywood Stars, सेलेब्स की मदद से युवाओं को कर रहे इंप्रेस

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 May, 2023 03:23 PM
अंतरराष्ट्रीय ब्रांड की पहली पसंद है Bollywood Stars, सेलेब्स की मदद से युवाओं को कर रहे इंप्रेस

अंतर्राष्ट्रीय उपभोक्ता ब्रांड देश के युवा और बढ़ते उपभोक्ता बाजार को लक्षित करने के लिए भारतीय हस्तियों का सहारा ले रहे हैं। ये सेलिब्रिटी से सोशल मीडिया अभियानों और ब्रांड एंडोर्समेंट के माध्यम से भारतीय उपभोक्ताओं को अपने साथ जोड़ने की क्षमता जो रखते हैं। इस लिस्ट में अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण  सहित कई बड़े स्टार शामिल हैं। 

PunjabKesari
 वैश्विक ब्रांडों के जरिए नाम कमा रहे सितारे

पिछले हफ्ते ही कम से कम छह हस्तियों को ब्रांड एंबेसडर के रूप में नामित किया गया था, जिनमें टॉमी हिलफिगर महिलाओं की घड़ियों के लिए सामंथा रुथ प्रभु, एस्टी लाउडर की ग्लोबल एंबेसडर के रूप में मानुषी छिल्लर और भारत में कोरियाई सौंदर्य कंपनी लेनिज के लिए पहले ब्रांड चेहरे के रूप में अथिया शेट्टी। भले ही शेट्टी फिल्मों में ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन वैश्विक ब्रांडों के जरिए वह काफी नाम कमा रही हैं। 

PunjabKesari

अनुष्का शर्मा है माइकल कॉर्स की एम्बेसडर 

हाल ही में नौटिका ने आदित्य रॉय कपूर को अपने नए सीज़न के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नामित किया है, जबकि कार्तिक आर्यन भारत में अरमानी एक्सचेंज के ब्रांड एम्बेसडर बन गए हैं। इससे पहने अनुष्का शर्मा को भी 21 साल पुराने फैशन ब्रांड माइकल कॉर्स ने भारत में अपना नया ब्रांड अंबेसडर नियुक्त किया था।  माइकल कॉर्स को भारत में अपनी घड़ियों को प्रचारित, प्रसारित करने के लिए एक ऐसी मशहूर शख्सियत की तलाश अरसे से थी जो अब जाकर पूरी हुई। 

PunjabKesari

Movado को है सिद्धार्थ मल्होत्रा पर भरोसा

हाई-एंड लक्ज़री वॉच ब्रांड Movado को भी बॉलीवुड पर ही भरोसा है, तभी तो उन्होंने युवा आइकन अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा को अपना ब्रांड एंबेसडर चुना। इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग फर्म ज़ेफमो मीडिया के सह-संस्थापक शुदीप मजूमदार का कहना है कि कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने पाया है कि भारतीय चेहरे दर्शकों के साथ अच्छी तरह से जुड़ते हैं। "दुनिया भर में एक बड़ी भारतीय आबादी है, और कई कंपनियां पाती हैं कि उनके ग्राहक भारतीय चेहरों के साथ बेहतर प्रतिध्वनित होते हैं।

PunjabKesari

लुई वुइटन ने खूब खर्चा पैसा

 यहां तक कि दुबई में भी प्रचार के लिए भारतीय अभिनेताओं का बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है। मजूमदार के अनुसार भारतीय हस्तियां निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय बाजार पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती हैं। लुई वुइटन जैसे ब्रांड जिसकी हाउस एंबेसडर दीपिका पादुकोण, वह अपने  एंबेसडर को सुरक्षित करने के लिए कहीं अधिक पैसा खर्च करते हैं। 

PunjabKesari
"स्टार किड्स" को भी मिलेगा मौका

माना जा रहा है कि आने वाले समय में "स्टार किड्स" को 25-70% सस्ती दर पर ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया जा सकता है। डायना पेंटी  एस्टी लॉडर के पहले भारतीय 'ब्रांड म्यूज़' के रूप में साइन किया गया था। बॉबी ब्राउन ने तारा सुतारिया को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया था, स्मैशबॉक्स कॉस्मेटिक्स ने सोभिता धुलिपाला, और मैक कॉस्मेटिक्स ने भूमि पेडनेकर को।

PunjabKesari
फ्रेंक मुलर के ब्रांड एंबेसडर हैं रणबीर

फ्रेंक मुलर के अफ्रीका और भारत के प्रबंध निदेशक एरो बालियान ने पहले कहा था कि  "कंपनी ने 2019 में रणवीर सिंह को बोर्ड पर लाकर "सही" निर्णय लिया। "आम तौर पर, हम ब्रांड एंबेसडर नियुक्त नहीं करते हैं। हमने 2019 में  सिंह को एंबेसडर के रूप में नियुक्त करने के दो या तीन महीनों के भीतर बिक्री पर असर देखा। वह एक फैशन आइकन हैं, और फिल्म स्टार स्तर पर हमारे पास दुनिया में कहीं भी ऐसा कोई एंबेसडर नहीं है"। 
 

Related News