17 MAYFRIDAY2024 7:13:24 AM
Nari

फिल्मों के इस हैंडसम एक्टर ने क्यों चुन लिया था आध्यात्म का रास्ता?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 31 Aug, 2020 04:19 PM
फिल्मों के इस हैंडसम एक्टर ने क्यों चुन लिया था आध्यात्म का रास्ता?

'प्यार तो होना ही था' फिल्म तो आपको याद ही होगी और उस फिल्म में काजोल के ब्वॉयफ्रेंड का रोल प्ले करने वाले राहुल का करिदार भी काफी फेमस हुआ था। राहुल ने 'धोखेबाज ब्वॉयफ्रेंड' का किरदार निभाया था। आज हम आपको इस पैकेज में राहुल यानि की बिजय आनंद के बारे में बताएंगे।  कभी बेहद हैंडसम दिखने वाले बिजय को अब पहचान पाना भी मुश्किल हो गया है। 

पहली फिल्म के बाद छोड़ी इंडस्ट्री

बिजय आनंद का नाम उन स्टार्स में शामिल हैं जो एक हिट फिल्म देने के बाद इंडस्ट्री से गायब हो गए। बिजय आनंद ने 1994 में टीवी सीरियल 'आसमां से आ गए' से अपना एक्टिंग करियर शुरु किया। कुछ सीरियल्स में काम करने के बाद उन्होंने फिल्मों में हाथ अजमाया और किस्मत से उन्हें पहली फिल्म मिली वो भी सुपरस्टार काजोल और अजय देवगन के साथ। बिजय ने काजोल और अजय देवगन के साथ फिल्म प्यार तो होना ही था फिल्म की। अपनी पहली फिल्म से बिजय ने दर्शकों का दिल जीत लिया। 

फिल्मों से दूर अपनाया अध्यात्म का रास्ता

इस फिल्म के बाद वह बॉलीवुड व टीवी इंडस्ट्री से एकदम गायब हो गए। खबरों की माने तो बिजय ने अध्यात्म का रास्ता अपना लिया था और सन्यासी की तरह जीने लगे। बिजय ने अपना जीवन योग को समर्पित कर दिया था।  एक इंटरव्यू में बिजय ने अपने करियर को लेकर कहा था, मेरी फिल्म ‘प्यार तो होना ही था’ हिट होने के बाद मुझे करीब 22 फिल्मों  में लीड रोल  का ऑफर मिला था ।''लेकिन मेरा मन अशांत था इसलिए मैंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला कर लिया । मैंने अपने जीवन में गरीबी और संघर्ष तक सबकुछ देखा है। एक्टर बनकर फेमस भी हुआ, लेकिन फिर मुझे लगा कि इन सबका कोई अर्थ नहीं है।'

26 साल की उम्र में हुआ गठिया

खबरों के मुताबिक, 26 साल की उम्र में बिजय गठिया रोग के शिकार हो गए थे। इसके बाद उन्होंने फैसला किया कि वह अपनी सेहत पर पूरा ध्यान देंगे। आज बिजय एक ट्रेंड योगा ट्रेनर हैं और इसके जरिए उन्होंने अपनी बीमारी पर काबू पा लिया और दूसरों को भी योग के साथ जोड़ने का काम कर रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#gobsmacked

A post shared by Bijay J Anand (@bijayanand) on Jul 24, 2020 at 11:30pm PDT

इसी बीच उनकी जिंदगी में आई सोनाली खरे। बिजय ने सोनाली को अपना लाइफपार्टनर चुना। दोनों की एक प्यारी सी बेटी है सनाया। यहां आपको बता दें कि बिजय की पत्नी सोनाली छोटे पर्दे की जानी मानी एक्ट्रेस है और वह मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी है। कपल अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं। 

बता दें कि साल 2002 में बिजय ने रामायण में लक्ष्मण का रोल किया था। इन दिनों बिजय आनंद बालाजी के शो ‘ दिल ही तो है’ में श्री नून के रोल में दिखाई देते हैं। सीरियल में उनके रोल को लोग काफी पसंद कर रहे है। इसी के साथ आपको बता दें कि बिजय ने बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस सनी लियोन की बायोपिक 'करनजीत कौर' में सनी के पिता 'मिस्टर जसपाल सिंह वोरा' का किरदार निभाया था।

बिजय आनंद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। वह अक्सर अपनी तस्वीरें व वीडियोज अपने फैंस के साथ साझा करते रहते है।

Related News