25 APRTHURSDAY2024 5:17:16 AM
Nari

नीला हाथी और गैंडा बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानिए कैसे?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 05 May, 2021 12:22 PM
नीला हाथी और गैंडा बदल सकते हैं आपकी किस्मत, जानिए कैसे?

चीनी वास्तुशास्त्र के अनुसार, बहुत सी ऐसी चीजें हैं जिसे घर व कार्यक्षेत्र में रखना शुभ माना जाता है। इसी में से नीले रंग का हाथी व गैंडा सौभाग्य और सफलता का प्रतीक माने जाते हैं। इनसे सौभाग्य में वृद्धि होने के साथ घर में सुख-शांति का माहौल रहता है। नौकरी व कारोबार में तरक्की होने के साथ सफलता के रास्ते खुलते हैं। इसके साथ ही जीवन में आकस्मिक घटनाओं से बचाव रहता है। तो चलिए जानते हैं नीला हाथी और गैंडा घर व कार्यक्षेत्र में रखने के क्या-क्या फायदे हैं...

पॉजीटिविटी के लिए 

घर हो या कार्यक्षेत्र हर जगह का माहौल सुखमय व सुकून देने वाला होना चाहिए। इसके लिए नीला हाथी और गैंडे की मूर्ति को अपने घर व व्यवसायिक स्थल पर रखें। इससे पॉजीटिविटी बढ़ने से मन व शरीर में नई ऊर्जा का संचार होगा। 

PunjabKesari

चोरी व अन्य घटनाओं से बचाव 

चीनी वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर पर नीला हाथी और गैंडा के शोपीस रखना बेहद शुभ होता है। इससे चोरी अनुचित घटनाओं से बचाव रहता है। इसे घर के लिविंग रुम या मेन गेट के ऊपर बाहर की तरफ मुंह करके रखें। इस मुख्य द्वार पर रखने से ये सुरक्षा कवच की तरह काम करते हैं। 

ऑफिस में होने वाली बेवजह की राजनीति से बचाव 

अक्सर कार्यक्षेत्र में बेवजह की राजनीति का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इससे बचने के लिए अपने ऑफिस के टेबल पर नीला हाथी व गैंडा की मूर्तियों रखें। चीनी वास्तुशास्त्र के अनुसार, इससे कार्यस्थल का वातावरण सकारात्मक ऊर्जा व शांति से भरा रहेगा। साथ ही बिना मतलब की राजनीति से बचाव रहने से आपका मन काम पर लगेगा। 

PunjabKesari

कारोबार व व्यापार में तरक्की 

अपने कार्यक्षेत्र पर ये मूर्तियां रखें। इससे कारोबार व व्यापार में तरक्की होगी। साथ ही नौकरी व कारोबार में आप अपने प्रतियोगी और विरोधी से आगे रहेंगे। मगर इसे रखने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि हाथी की सूड़ ऊपर की ओर हो। 

Related News