01 OCTSATURDAY2022 1:52:19 AM
Nari

Skin Care: सिर्फ ये एक चीज साफ करेगी त्वचा के Dead Cells

  • Edited By palak,
  • Updated: 17 Aug, 2022 12:35 PM
Skin Care: सिर्फ ये एक चीज साफ करेगी त्वचा के Dead Cells

त्वचा की देखभाल करना भी आवश्यक है। प्रदूषण, पसीना और सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा का सारा निखार चला जाता है। यदि आप त्वचा की देखभाल नहीं करेंगे तो आपका चेहरा मुरझाया हुआ दिखाई देगा। इसके अलावा चेहरे पर पिंपल्स, दाग-धब्बे भी हो सकते हैं। चेहरे पर डेड स्किन भी होने लगती है। डेड स्किन से राहत पाने के लिए आप अखरोट के छिलकों से बना पाउडर चेहरे पर लगा सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि इससे होने वाले फायदे...

PunjabKesari

अखरोट के छिलके के फायदे

अखरोट सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होता है। इसमें पाया जाने वाला विटामिन-ई और ओमेगा-3 फैटी एसिड त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करता है। त्वचा पर अखरोट के पाउडर का इस्तेमाल करने से त्वचा ग्लोइंग और यंग दिखाई देती है। 

PunjabKesari

त्वचा बनती है मुलायम 

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आप अखरोट के छिलके से बना पाउडर चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा को मुलायम और ग्लोइंग बनाने में सहायता करता है। इसके अलावा अखरोट का पेस्ट  त्वचा की ड्राईनेस भी दूर करता है। आप त्वचा पर निखार लाने के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

डेड स्किन से भी मिलती है राहत 

अखरोट के छिलके आपकी त्वचा के डेड सेल्स निकालने में मदद करते हैं। इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा से मृत और शुष्क कोशिकाएं हटाकर त्वचा को स्वस्थ बनाते हैं। 

पिंपल्स करे दूर 

अखरोट के छिलके का पाउडर त्वचा के कील-मुहांसे भी दूर करने में सहायता करता है। यह आपकी त्वचा में से अतिरिक्त ऑयल कंट्रोल में रखता है। नियमित तौर पर इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की कील-मुहांसे भी दूर होते हैं।

PunjabKesari

त्वचा बनती है चिकनी 

यह पाउडर आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करने में  भी सहायता करता है। नियमित तौर पर इसका इस्तेमाल करने से त्वचा चिकनी होती है। 

PunjabKesari

Related News