26 APRFRIDAY2024 12:32:51 AM
Nari

कृति खूबसूरत दिखने के लिए करती हैं ये काम

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 06 Aug, 2018 05:18 PM
कृति खूबसूरत दिखने के लिए करती हैं ये काम

कृति सेनन बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों मे एक खास जगह बना ली है। उनकी स्किन इतनी ग्लोइंग है कि उसको किसी मेकअप की जरूरत नहीं हैं। अगर वह मेकअप ना भी करें तो भी किसी परी से कम नहीं लगेंगी। यही वजह है कि लड़कियां कृति का ब्यूटी सीक्रेट जानना चाहती हैं। कृति सेनन अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए काफी मेहनत करती हैं। चलिए जानते हैं कि इस ब्यूटीफुल एक्ट्रेस का ब्यूटी सीक्रेट। 

 

सनस्क्रीन 
बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन घर से बाहर निकलने से पहले चेहरे पर सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती। उनका कहना है, 'सूरज की रोशनी से स्किन को नुकसान पहुंचता है। इससे बचने के लिए चेहरे पर 3 बार सनस्क्रीन लगाएं।' 

 

 स्किन को मॉश्चराइज करें
गर्मियों के मौसम में लगातार ए.सी में रहने और बार-बार मुंह धोने से चहेरे की नमी चली जाती है, जिससे वह रूखी-सुखी नजर आने लगती है। एेसे में स्किन को मॉश्चराइज जरूर करते रहें। स्किन में नमी बरकरार रखने के लिए मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari, कृति सेनन, कृति सेनन का ब्यूटी सीक्रेट

 स्किन हाइड्रेटेड करें
स्किन को हाइड्रेटेड रखना भी बहुत जरूरी है। स्किन को ग्लोइंग और हाइड्रेटेड रखने के लिए कृति खूब सारा पानी पीती है। ज्यादा पानी पीने शरीर के विषौले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। अगर आप से ज्यादा पानी नहीं पीया जाता तो आप फलों और सब्जियों का जूस पी सकते हैं। 

 

 वर्कआउट करें
परफैक्ट फिगर और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रोजाना वर्कआउट करें। कसरत करने से पसीना बाहर निकलता है जो रोमछिद्र खोलता है। रोमछिद्रों को खोलने के साथ ही वर्कअाउट करने से ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक ढंग से होता है। 

PunjabKesari, कृति सेनन, कृति सेनन का ब्यूटी सीक्रेट

 सोने से पहले मेकअप उतारें
रात को सोने से पहले मेकअप जरूर उतारें। कृति का कहना है,' वह हर रोज रात को सोने से पहले मेकअप जरूर उतारती हैं। मेकअप उतारने के लिए क्लीनजर का यूज करती हूं। चाहे मैं जितनी मर्जी क्यों ना थकी हूं। मेकअप लगाकर कभी नहीं सोती।' 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News