14 MAYTUESDAY2024 4:33:03 PM
Nari

Katrina Kaif को नहीं पड़ती मेकअप की जरूरत, दमकती त्वचा के लिए इस्तेमाल करती हैं ये 3 चीजें

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 16 Jul, 2023 10:46 AM
Katrina Kaif को नहीं पड़ती मेकअप की जरूरत, दमकती त्वचा के लिए इस्तेमाल करती हैं ये 3 चीजें

बॉलीवुड की most beautiful एक्ट्रेस कैटरीना कैफ अपनी खूबसूरती और ग्लोइंग त्वचा के लिए जानी जाती हैं। अपने बिजी शेड्यूल के बाद भी वो अपने बालों और त्वचा का बहुत ख्याल रखती हैं।  चाहे वो कितनी भी थकी हों, लेकिन वो रात को अपना मेकअप उतरना नहीं भूलती हैं। तभी तो 40 साल की होने की होने के बाद भी वो बेहद हसीन लगती हैं। आइए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर बताते हैं आपको उनका ब्यूटी सीक्रेट....

शहद और ओटमील फेसपैक

ओट्स- 2 बड़े चम्मच
शहद- 2 बड़े चम्मच
नींबू का रस- 1/2   चम्मच

सबसे पहले ओट्स को मिक्सी में ग्राइंड कर लें। अब एक छोटे कटोरे में ओट्स के पाउडर, शहद और नींबू मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। उसके बाद धो लें। ओट्स में मौजूद एंटी-इंफ्लामेटरी गुण और सपोनिन्स, जो क्लिजिंग एजेंट है। सभी तरह की स्किन के लिए ये फायदेमंद होता है। वहीं इसके इस्तेमाल से त्वचा के पोर्स साफ होते हैं और ब्लैकहेड्स भी खत्म हो जाते हैं।

PunjabKesari

मड मास्क

मिट्टी से बने फेस मास्क में एंटीबैक्टीरियल और एक्सफोलिएटिंग गुण होते हैं। जो आपकी त्वचा से गंदगी को साफ करते हैं, पोर्स को साफ करते हैं और स्किन से एक्सट्रा ऑयल भी हटा देते हैं। मट मास्क अपनी स्किन के हिसाब से खरीदें औपर 15-20 मिनट तक लगाकर रखने के बाद धो लें।

PunjabKesari

फेशियल एक्सरसाइज

जेड रोलर वैसे है तो korean beauty hack है , पर एक्ट्रेस इसे अपनी स्किन केयर रूटीन में शामिल करती हैं। वहीं फिश फेस, आइब्रो लिफ्टिंग आदि जैसे फैशियल योग से चेहरे की मांसपेशियों को रिलेक्स करती हैं।

PunjabKesari

Related News