22 OCTTUESDAY2019 3:18:02 AM
Nari

B'day Spl: रानी यूं रखती हैं अपनी आंखों व बालों का ख्याल, शेयर किए 9 ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Mar, 2019 09:25 AM
B'day Spl: रानी यूं रखती हैं अपनी आंखों व बालों का ख्याल, शेयर किए 9 ब्यूटी टिप्स

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा रानी मुखर्जी आज अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं है। दमदार एक्टिंग के साथ-साथ रानी अपनी फिटनेस व खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है। बता दें कि अपनी खूबसूरती व फिटनेस को बरकरार रखने के लिए रानी खूब मेहनत करती हैं। चलिए आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं कि कैसे खुद को फिट रखती हैं रानी।

 

रानी के फिटनेस सीक्रेट

100 से ज्यादा सूर्य नमस्कार

रानी की फिटनेस ट्रेनर बताती हैं कि वह अपनी सांस व रोग प्रतिरोधक क्षमता को दुरुस्त करने के लिए योगा करती हैं। वह एक दिन में आराम से 100 सूर्य नमस्कार और 2000-2500 कपालभाति कर लेती हैं। इससे आप उनकी मेहनत प्रवृत्ति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

PunjabKesari

फिटनेस के लिए जूस

रानी मुखर्जी अनहेल्दी फूड्स से दूर रहती हैं। अपनी सेहत के साथ वह कोई समझौता नहीं करतीं। शरीर को फिट और एक्टिव रखने के लिए रानी एलोवेरा, नींबू पानी, नारियल पानी, जलजीरा और सादा पानी का सेवन खूब करती हैं।

 

लेती हैं बैलेंस डाइट

एक अवार्ड फंक्शन के दौरान जब रानी से उनकी सुंदरता व फिटनेस का राज पूछा गया तो उन्होंने बताया, 'मैं मछली और चावल खाती हूं, यही है मेरी सुंदरता और फिटनेस का राज।' बता दें कि उनके दिन की शुरूआत सूप व ग्रीन टी से होती है। लंच और डिनर में वह उबली सब्जियां और सलाद का सेवन करती हैं।

 

रानी के फिटनेस व ब्यूटी सीक्रेट्स
बालों की देखभाल

रानी के बालों से ही उनकी दमदार पर्सनैलिटी झलकती है। वह अपने बालों पर बहुत ज्यादा एक्सपेरीमेंट नहीं करतीं लेकिन हफ्ते में 1-2 बार ऑयलिंग जरूर करती हैं। साथ ही हेयर केयर के लिए वह एक प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिस्ट की मदद भी लेती हैं।

PunjabKesari

ग्लोइंग स्किन के लिए 

त्वचा को ग्लोइंग व सॉफ्ट बनाए रखने के लिए रानी खास स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं। स्किन की हेल्थ के लिए वह क्लीनजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग पर भरोसा करती हैं। साथ ही वह टाइम-टू-टाइम फेशियल भी करवाती हैं।

 

पीती हैं खूब पानी

वह हर रोज खूब पानी पीती हैं, जिससे उनकी बॉडी न सिर्फ हाइड्रेटेड रहती है बल्कि शरीर के भीतर के टॉक्सिन्स बाहर निकल जाता है। इससे चेहरे पर ग्लो आता है।

 

घर पर मेकअप नहीं करती रानी

रानी ने इंटरव्यू में कहा, 'जैसे मैं घर आती हूं तो आदित्य व अदीरा मुझे सबसे पहले मेकअप उतारने को कहते हैं। दोनों ही मुझे मेकअप में देखना पसंद नहीं करते हैं।' इसके अलावा वह रात को सोने से पहले भी मेकअप साफ करना नहीं भूलती।

PunjabKesari

सॉफ्ट होठों के लिए

आर्टिफिशियल ब्यूटी प्रोडक्ट्स का बहुत ज्यादा इस्तेमाल रानी को पसंद नहीं है। वह अपने होठों के लिए MAC Viva Glam V ब्रांड का लिप्सटिक इस्तेमाल करती हैं।

 

अट्रैक्टिव आंखों के लिए काजल

अपनी आंखों को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए रानी को काजल लगाना काफी पसंद है। साथ ही वह आंखों के लिए गुलाबजल से बना आई टोनर इस्तेमाल करती हैं। यह उनकी आंखों को चमकदार और आकर्षक बनाता है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News