29 APRMONDAY2024 5:45:30 PM
Nari

मशहूर क्लासिकल डांसर सितारा देवी पर बनेगी फिल्म, हुआ बायोपिक का ऐलान

  • Edited By neetu,
  • Updated: 09 Nov, 2021 03:01 PM
मशहूर क्लासिकल डांसर सितारा देवी पर बनेगी फिल्म, हुआ बायोपिक का ऐलान

सितारा देवी भारत की मशहूर क्लासिकल डांसर और अभिनेत्री थीं। उन्होंने अपने डांस से भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में खूब नाम कमाया। इसके चलते सितारा देवी जी कोई कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया। वहीं कल यानि 8 नवंबर को एक्ट्रेस के 101 वें जन्मदिन पर फिल्म निर्माता राज सी आनंद ने उनकी बायोपिक बनाने की घोषणा की गई है।

PunjabKesari

सितारा देवी ने जिंदगी में देखे कई उतार-चढ़ाएं

आज भले ही सितारा देवी इस दुनिया में नहीं है। मगर उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया। वे जीवन में परेशानियां आने पर भी रूकी या डरी नहीं बल्कि उन्होंने अपनी शर्तों से अपनी जिंदगी को जीया। वहीं अब फिल्म निर्माता राज सी आनंद द्वारा सितारा देवी जी की बायोबिक बनाने की घोषणा की गई है। इसपर राज सी ने कहा है कि, 'सितारा देवी की कहानी बड़े पर्दे पर जीवंत करने के लिए हम बहुत खुश और उत्साहित महसूस कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि उनकी कहानी को देखना बेहद शानदार होगा। साथ ही हम इस बात का ध्यान रखेंग कि उनकी फिल्म उतनी ही आकर्षक हो जितनी उनकी असल जिदंगी हुआ करती थी।

जल्द बताया जाएगा स्टारकास्ट का नाम

बता दें, कि सितारा देवी पर बनने वाली इस बायोपिक पर काम करने वाले स्टारकास्ट के बारे में भी जल्दी ही बताया जाएगा। फिलहाल एक टीम सितारा जी के जीवन से जुड़े सभी तरह के तथ्यों को खोजने का काम कर रही है।

PunjabKesari

सितारा देवी की बेटे ने अपनी खुशी की जाहिर

सितारा देवी का बेटा रंजीत बरोट एक मशहूर ड्रमर है। उन्होंने भी अपनी मां की इस बायोपिक को लेकर अपनी खुशी जताई है। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म के मेकर्स को सितारा देवी से जुड़े तथ्यों को उन्हें बताने का फैसला किया है। अपनी खुशी को जाहिर करते हुए रंजीत बरोट कहते हैं कि, मैं बहुत उत्साहित हूं कि मेरी मां के जीवन से जुड़ी फिल्म बनने वाली है। जिस समय निर्माता राज आनंद मेरे पास उनपर फिल्म बनाने की बात लेकर आए तो मुझे एहसास हुआ कि यह एक बहुत ही वास्तविक जगह से आ रहे हैं। मेरी मां एक प्रतिष्ठित कलाकार थीं। ऐसे में हम उनकी बायोपिक के जरिए उनके जीवन से जुड़ी अनकही कहानी को पर्दे में लाने का विचार रखते हैं।

कई डांसर्स की प्रेरणा स्त्रोत भी रहीं सितारा देवी

बता दें, सितारा देवी एक बेहतरीन क्लासिकल डांसर थीं। उन्होंने अपने डांस की छाप पूरी दुनिया में छोड़ी। ऐसे में उन्हें संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार, पद्म श्री और कालिदास सम्मान सहित कई पुरस्कारों से नवाजा गया था। वहीं भारतीय क्लासिकल डांस में भी सितारे देवी के योगदान को कभी बुलाना नहीं जा सकता है। इसके साथ ही वे वह कई डांसर्स की प्रेरणा स्त्रोत भी रही हैं।  

 

Related News