24 APRWEDNESDAY2024 9:02:43 AM
Nari

गिर गया बच्चन परिवार के घर का गुलमोहर पेड़, जहां शादी के बंधन में बंधे थे अभ‍िषेक-ऐश्वर्या

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 09 Jul, 2020 04:55 PM
गिर गया बच्चन परिवार के घर का गुलमोहर पेड़, जहां शादी के बंधन में बंधे थे अभ‍िषेक-ऐश्वर्या

अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं । वो आए दिन कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं वहीं लोग ये भी जानते हैं कि वो ब्लॉग भी लिखते हैं जिनमें वो अपनी लाइफ से जुड़ी बहुत सारी बातें शेयर करते हैं। वहीं हाल ही में अमिताभ ने अपने एक ब्लॉग में उस गुलमोहर के पेड़ के बारे में बताया जो उनके पूरे परिवार के बहुत करीब था। दरअसल अमिताभ जहां रहते हैं उसी घर में एक पेड़ लगा था जिसका नाम उनके माता और पिता ने प्रतीक्षा रखा था लेकिन दुख की बात ये रही कि अब वो मुंबई के तूफान में गिरा दिया। अपने पेड़ की पुरानी यादों को याद कर अमिताभ ने अपने ब्लॉग में बहुत सारी बातें शेयर की तो चलिए अमिताभ के इस खास पेड़ की आपको कुछ खास बातें बताते हैं। 

PunjabKesari

 43 साल पुराना था पेड़ 

अपने ब्लॉग में अमिताभ ने लिखा 'इसने (गुलमोहर के पेड़ ने) अपना सेवाकाल समाप्त कर लिया है और अब ये गिर चुका है....अपनी जड़ों से टूटकर अलग गिर चुका है...और इसी के साथ इसका जो 43 साल पुराना इत‍िहास है वो भी गिर गया है। इसकी जिंदगी और वह सब कुछ जिसका वह प्रतिनिध‍ित्व करता था। 

मां-बाबूजी ने नाम दिया 'प्रतीक्षा'

अपने ब्लॉग में अमिताभ आगे लिखते हैं 'जब हम 1976 में पहली बार यहां आए थे, वह घर जो मेरी पीढ़ी का पहला खरीदा और बनाया घर है, और जिसे हम अपना कह सकते थे। इस पेड़ को लॉन के बीचों बीच रोपा गया...मां और बाबूजी ने घर देखा, जो हमारे साथ यहां रहने आए थे और उन्होंने इसे नाम दिया 'प्रतीक्षा' ये उनके काम से उपजा नाम था। 

PunjabKesari

हमेशा साथ रहा ये पेड़

अपनी यादों को साझा करते हुए बिग बी ने लिखा कि ये पेड़ हमेशा हर समय हमारे साथ रहा यहीं पर बच्चे खेलते खेलते बड़े हो गए इतना ही नहीं इस पेड़ ने तो नाती-पोती का बचपन भी देखा है। अपने ब्लॉग में अमिताभ आगे लिखते हैं कि जहां इस पेड़ ने हमारे परिवार के सारे सुख देखे वहीं दूसरी और ये पेड़ हमारे दुख में भी हमेशा साथ रहा और बाबू जी और मां के गुजर जाने के बाद इसी पेड़ की छांव के नीचे  13वीं और 12वीं की गई। 

कईं त्योहार हमने इस पेड़ के साथ मनाए 

अमिताभ ने आगे लिखा कि हमने इस पेड़ की छांव में बहुत से त्योहार मनाए हैं। कोई भी हवन हो या फिर कोई कथा या चाहे दिवाली के त्योहार की डेकोरेशन को हमने हर एक त्योहार इसी संग मनाया है। 

इसी पेड़ के नीचे हुई थी अभ‍िषेक-ऐश्वर्या की शादी

PunjabKesari

अमिताभ ने आगे लिखा कि इसी पेड़ के नीचे  बच्चों की भी शादी भी हो गई वहीं यहां आपको बता दें कि अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी को काफी प्राइवेट रखा गया था और उनकी शादी इसी पेड़ के नीचे हुई थी। अपने ब्लॉग के अंत में अमिताभ ने लिखा , 'आज सभी दुखों से दूर ये खत्म हो गया। चुपचाप गिर गया, बिना एक भी आत्मा को नुकसान पहुंचाएं। जो फूल इसमें थे वह बिखर गए हैं। बारिश के बावजूद इसकी टहनियां और पत्ती हिल नहीं रही थी।' 

Related News