27 MAYWEDNESDAY2020 3:07:21 PM
Nari

कोई 6 तो कोई 1 साल.. पति की पहली शादी में बच्चियां थीं ये एक्ट्रेस

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 16 May, 2020 05:50 PM
कोई 6 तो कोई 1 साल.. पति की पहली शादी में बच्चियां थीं ये एक्ट्रेस

प्यार की कोई उम्र या कोई सीमा नही होती ये सब जानते है.. अगर प्यार सोचकर किया जाए तो वो प्यार कहां?? बात अगर बॉलीवुड इंडस्ट्री की करें तो यहां प्यार के रंग कुछ अलग है.. जी हां.. ये रंग इसलिये अलग है क्योंकि आज हम आपको इस पैकेज में कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जो अपने पतियों की शादी में बहुत कम उम्र की थी लेकिन वही आज की तारीख में उनकी हमसफर बन चुकी है। 

ये बॉलीवुड की कुछ ऐसी जोड़ियां है जिन्होनें उम्र नही देखी और प्यार को असेप्ट किया।

बात अगर बॉलीवुड के फेमस गायक किशोर कुमार जी की करें तो उन्होने अपनी लाइफ में 4 शादियां की। उन्होंने पहली शादी रूमा गुहा ठाकुरता से की, दूसरी मधुबाला से, तीसरी योगिता बाली और चौथी लीनाचंदावरकर से की। हालाकि किशोर दा अब हमारे बीच नही है... वहीं आपको बता दें जब किशोर जी की पहली शादी हुई तो उसके एक साल पहले ही उनकी चौथी पत्नी लीनाचंदावरकर का जन्म हुआ था यानि किशोर कुमार ने जब पहली शादी की तब लीना 1 साल की थी।

PunjabKesari
इसमें अगला नाम बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार धर्मेंद्र का आता है... धर्मेद्र ने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी की थी तब हेमा मालिनी सिर्फ 6 साल की थी... इसके बाद धर्मेद्र का दिल हेमा के लिए धड़का और वे अपनी पहली पत्नी को तलाक देना चाहते थे लेकिन ऐसा नही हो सका। फिर धर्मेद्र ने इस्लाम धर्म अपनाया और अपनी लेडीलव से शादी कर ली।

बॉलीवुड का सबसे हॉट कप्पल सैफ अली खान और करीना कपूर खान का नाम भी इस में शामिल है। सैफ की पहली शादी साल 1991 में अमृता सिंह से हुई थी, उस दौरान करीना सिर्फ 11 साल की थी और फिर सैफ ने साल 2004 में अमृता से तलाक लिया और साल 2012 में करीना कपूर से शादी कर ली। 

PunjabKesari

अगला नाम संजू बाबा यानि संजय दत्त का है... ये तो सब जानते है कि मान्यता दत्त बॉलीवुड की आइटम डांसर रह चुकी हैं, वे संजय दत्त की तीसरी पत्नी है। संजय दत्त ने जब पहली शादी रिचा शर्मा से की थी तो उस समय मान्यता दत्त की उम्र सिर्फ 9 साल थी।

अगला नाम परवीन दुसांज का है जो कि  बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी की चौथी पत्नी है। आपको बता दें कि कबीर बेदी ने पहली शादी 1969 में प्रतिमा गौरी से रचाई थी। उस समय परवीन दुसांज का जन्म भी नहीं हुआ था.. 

PunjabKesari

इसमें आखिरी नाम दिलीप कुमार और सायरा बानो का आता.. दोनों कलाकारों का कौन फैन नही है?... सायरा बानो ने जब दिलीप कुमार से शादी की तो वह 44 साल के थे और सायरा महज 22 साल की थी। 

तो ये थी वो अभिनेत्रियां जो अपने पति की शादी पर बहुत छोटी थी लेकिन अब उनकी हमसफर बन चुकी है। 
 

Related News