Twitter
You are hereNari

Winter Hair Care: बालों की 5 प्रॉब्लम्स का हल हैं ये 5 टिप्स

Winter Hair Care: बालों की 5 प्रॉब्लम्स का हल हैं ये 5 टिप्स
Views:- Tuesday, December 4, 2018-5:25 PM

खूबसूरती सिर्फ आपके चेहरे ही नहीं आपके घने व मजबूत बालों से भी झलकती है। लड़कियों के लंबे व शाइनी बाल उनकी पर्सनेलिटी को दोगुना कर देते हैं लेकिन बहुत सारे लोग बालों के झड़ने व रुखे बेजान होने की वजह से परेशान रहते हैं और इन्हें सही रखने के लिए कई तरह के प्रॉडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको बता दें कि बालों की खूबसूरती सिर्फ आपके महंगे प्रॉडक्ट्स पर ही निर्भर नहीं करती बल्कि इनकी देखभाल भी बहुत जरूरी है।

शुष्क मौसम के चलते सर्दियों में बालों के रुखेपन, डैंड्रफ व दो मुंहें होने की समस्या अधिक बढ़ जाती हैं। अगर आपके बाल भी इस मौसम में खराब हो जाते हैं तो चलिए आज हम आपको कुछ होममेड टिप्स बताते हैं तो आपके बहुत काम आएंगे।

PunjabKesari

जानें सर्दियों में कैसे रखें बालों का ध्‍यान...

-हफ्ते में एक बार नारियल या बादाम के तेल को हल्का गर्म करके स्कैल्प की मसाज करें इससे रक्त संचार ठीक रहेगा और बालों का रुखापन भी दूर होगा। 

-प्रदूषण व ठंडी हवा से बचाने के लिए बालों को ढक कर रखें। अगर बाहर ट्रैवलिंग कर रहे हैं तो बाल बांधकर रखें और स्कार्फ का इस्तेमाल करें। 

-दोमुंहे बाल की समस्या हैं तो समय समय पर बालों की ट्रिमिंग करवाएं।

PunjabKesari

-शैंपू के बाद कंडीशनिंग करना न भूलें इससे रूखापन दूर होने के साथ-साथ बालों में चमक भी आएगी।

-रोज बाल धोने से बालों की नमी खत्म हो जाती है। स्कैल्प में मौजूद प्राकृतिक तेल सूख जाता है। बाल अस्वस्थ व बेजान दिखने लगते हैं इसलिए सप्ताह में केवल दो बार बाल धोएं।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News