03 MAYFRIDAY2024 6:52:31 AM
Nari

शराब के शौकीन 22 जनवरी को नहीं छलका पाएंगे जाम, सरकार ने किया Dry Day का ऐलान

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Jan, 2024 06:13 PM
शराब के शौकीन 22 जनवरी को नहीं छलका पाएंगे जाम, सरकार ने किया Dry Day का ऐलान

22 जनवरी पर पूरे देश की जगहें टिकी हुई हैं। इस दिन अयोध्या में राम मंदिर का उद्धाटन होगा और इन दिनों इसकी तैयारियां जोरों पर हैं। इस खास दिन पर बॉलीवुड जगत से एक से बढ़कर एक हस्ती और आंबानी परिवार भी यहां पर अपनी हाजरी लगाएंगे। 22 जनवरी को भगवान राम को आखिरी मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। मूर्ति को राम मंदिर के गर्भगृह में विधि- विधान के साथ स्थापित किया जाएगा। इस पावन अवसर को ध्यान में रखते हुए यूपी सरकार ने 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित कर दिया। ऐतिहासिक तिथि की पवित्रता की गरिमा को बनाए रखने के लिए ये फैसला लिया गया है। 

PunjabKesari

 सारी लाइसेंसधारक ठेके बंद करने का आदेश

आबकारी आयुक्त की तरफ से जिलाधिकारियों को आदेश जारी कर दिया गया है। उनका कहना है कि शासन ने फैसला लिया है कि 22 जनवरी को राम जी की प्राण प्रतिष्ठ के मौके पर उत्तर प्रदेश में सारी लाइसेंसधारक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। देसी, विदेशी शराब और बीयर के शौकीनों को बिना जाम छलकाए रहना पड़ेगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार 2024- 2025 के लिए नई आबकारी नीति लेकर आई है। योगी सरकार ने नई आबकारी नीति में 50 हजार करोड़ से ज्यादा का राजस्व जुटाने का लक्ष्य रखा है। 

इन राज्यों ने भी घोषित किया ड्राई डे

वहीं यूपी के नक्शेकदम पर चलते हुए छत्तीसगढ़ और असम ने भी 22 जनवरी को ड्राई डे घोषित कर दिया है। यहां पर इस दिन ठेके, पब, रेस्तरां और महंगे क्लबों पर शरब की ब्रिकी पर पूरी तरह से रोक होगी। ये ही नहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने अयोध्या के समारोह के लिए 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल भेजने का ऐलान किया है।

PunjabKesari

Related News