08 MAYWEDNESDAY2024 4:37:23 AM
Life Style

मीरा से शादी नहीं करना चाहते थे शाहिद, हिचकिचाते हुए किया था बीवी से यह सवाल

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 21 Oct, 2020 06:27 PM
मीरा से शादी नहीं करना चाहते थे शाहिद, हिचकिचाते हुए किया था बीवी से यह सवाल

सभी जानते हैं बॉलीवुड के डैशिंग व स्मार्ट एक्टर शाहिद कपूर ने पेरेंट्स की पसंद से शादी कीं जिस वक्त उन्होंने अरेंज मैरिज की...सभी चौंक गए थे कि शाहिद जैसा मॉडर्न लड़का भी ऐसे शादी कर सकता है लेकिन जब कभी इस कपल को लवी-डवी टाइम स्पेंड करते देखा जाता है तो कभी महसूस ही नहीं होता कि दोनों की अरेंज मैरिज है और तो और दोनों की उम्र में बड़ा एज गैप भी है। जी हां, भले ही दिखने में ना लगता हो लेकिन सच यहीं है कि शाहिद-मीरा की उम्र में करीब 13 साल का अंतर हैं जिस वजह से शाहिद मीरा से शादी भी नहीं करना चाहते थे क्योंकि उन्हें मीरा उम्र ही नहीं दिखने में भी यंग लगती थी जिस वजह से उनसे शादी करने से हिचकिचा रहे थे। शादी से पहले हुई पहली मुलाकात पर शाहिद ने मीरा से यह सवाल भी किया था जिसका मीरा बड़ा खूबी से जवाब दिया था।

शाहिद नहीं करना चाहते थे मीरा से शादी 

वैसे तो शाहिद से मीरा की पहली मुलाकात 16 साल की उम्र में एक कॉमन फ्रेंड के घर हुई थी जहां वो और शाहिद, दोनों ही अपनी-अपनी फैमिली के साथ सूफी सिंगर के कंसर्ट के लिए पहुंचे हुए थे..मगर जब शादी से पहले दोनों ने पहली मुलाकात की, उस वक्त शाहिद शाहिद काफी नर्वस थे और खुद से उम्र में काफी छोटी मीरा को मिलने से हिचकिचा भी रहे थे। 

PunjabKesari

एक बात को लेकर हिचकिचा रहे थे शाहिद

एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए शाहिद ने बताया था कि जब वो मीरा से शादी से पहले मिलने पहुंचे थे तो उस वक्त शाम के करीब 5 बज रहे थे, तब मीरा के चेहरे पर हल्की-हल्की लाइट पड़ रही थी और वो मुस्कुराती हुई शाहिद की तरफ पलटी और कुछ बोलने लगी...शाहिद उसे देखकर मन ही मन सोचने लगे कि ये इतनी यंग लड़की हैं और तभी मीरा को लाइक करने लगे लेकिन खुद से मन ही मन सवाल भी करने लगे कि क्या वो जो कर रहे वो ठीक, वो कुछ गलत तो नहीं कर रहे, क्या वो 15 मिनट भी एक-दूसरे के साथ बैठ पाएंगे...मगर इसी नर्वस में उन्होंने मीरा से सवाल किया कि जो शख्स आपसे उम्र में इतना बड़ा है आप उससे शादी क्यों करना चाहती है, तभी मीरा ने जवाब में कहा, अगर कोई शख्स आपसे उम्र में काफी छोटी तो आप उस लड़की से शादी क्यों करना चाहते हैं?

PunjabKesari

मीरा ने भी रखी थी एक शर्त 

इतना ही नहीं, मीरा ने तो शाहिद से शादी करने से पहले एक शर्त भी रखी थी। दरअसल, उस वक्त शाहिद उड़ता पंजाब की शूटिंग कर रहे थे, उस शूटिंग के लिए शाहिद ने अपने बाल भी बढ़ा रखे थे और वो चोटी बांधकर रखते थे...शाहिद को ऐसे लुक में देखकर मीरा ने कहा था कि मैं आपसे शादी तभी करूगी जब आप प्रॉमिस करेंगे के आप शादी के दिन शॉ र्टहेयर कट में आएंगे। मीरा शाहिद को ना सिर्फ छोटे बालों में देखना चाहती थी बल्कि उनके बालों का कलर भी नॉर्मल चाहती थी।

PunjabKesari

सभी जानते है कि मीरा नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से हैं जबकि शाहिद की फैमिली में ज्यादा फिल्मी स्टार है। मगर मीरा ने ऐसे में भी खुद को अच्छे से अजेस्ट किया। बात रही एज गैप की तो दोनों ने कभी इस बात को तवोजो नहीं दी क्योंकि पति-तत्नी के रिश्ते में उम्र से ज्यादा अगर कोई चीज मायने रखती है तो वो आपसी अंडरस्टैंडिंग व प्यार जोकि शाहिद-मीरा के रिश्ते में अच्छे से नजर आता हैं, यहीं वजह है कि उनकी गिनती आइडियल कपल्स में होती हैं।

Related News