23 OCTWEDNESDAY2019 1:44:40 AM
Life Style

लड़कों जरा संभल के, प्यार-रोमांस के नहीं, इस चक्कर में 'डेट' पर जाती हैं लड़कियां!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Jun, 2019 07:15 PM
लड़कों जरा संभल के, प्यार-रोमांस के नहीं, इस चक्कर में 'डेट' पर जाती हैं लड़कियां!

मार्डन समय में रिलेशनशिप और डेटिंग नार्मल बात है लेकिन आजकल लोग काफी जल्दी ब्रेकअप भी कर लेते हैं। जहां लड़के सिर्फ रोमांस के लिए रिश्ते निभाते हैं वहीं लड़कियां मुफ्त का खाना खाने के लिए डेट पर जाती हैं। ऐसा हम नहीं बल्कि हाल ही में हुए एक शोध में साबित हुआ है।

 

मुफ्त का खाना खाने के लिए डेटिंग करती हैं लड़कियां

दरअसल, डेटिंग को लेकर एक सच सामने आया है जिसमें यह बताया गया है कि लडकियां डेट पर प्यार और रोमांस के लिए नहीं बल्कि मुफ्त का खाना खाने के लिए जाती हैं। इस नए फिनोमिना 'फूडी कॉल' कहा जा रहा है, जिसमें लड़की किसी व्यक्ति को सिर्फ अच्छे से अच्छा खाना खाने के लिए डेट करती हैं। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि ऐसी लड़कियों का प्यार का कोई इरादा भी नहीं होता।

PunjabKesari

33% लड़कियां करती हैं फूड डेटिंग

इस अध्ययन में करीब 23 से 33 फीसदी लड़कियों इस बात को स्वीकारा है कि वो 'फूडी कॉल' में लगी हैं। वहीं शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन लड़कियों ने पर्सनैलिटी लक्षणों (साइकोपैथी, मैकियावेलिज्म, नार्सिसिज्म) के 'डार्क ट्रायड' पर हाई स्कोर किया गया, वे भी 'फूडी कॉल' की लिस्ट में शामिल हैं।

PunjabKesari

820 लड़कियों पर किया गया शोध

इस स्टडी में 820 लड़कियों को शामिल किया गया। इन लड़कियों से उनके पर्सनल लक्षणों, लिंग भूमिकाओं के बारें में विश्वास जैसे सवाल पूछे गए, जिसके आधार में बताया गया कि वह फूडी कॉल है कि नहीं। इस समूह में 23 फीसदी लड़कियों ने इस बात को खुद की स्वीकारा कि वह 'फूड कॉल' है।

PunjabKesari

ऐसे पता लगया कि वो है 'फूडी कॉल'

एक लेख के मुताबिक, 'कई डार्क लक्षणों को रोमांटिक संबंधों में भ्रामक (Misleading) और शोषणकारी (Exploitative) स्वभाव से जोड़ा गया है। वहीं वन नाइट स्टैंड, झूठे संभोग सुख का अनुभव कराना या अनचाही यौन तस्वीरें भेजना भी इसमें शामिल है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News