07 JULTUESDAY2020 4:17:22 AM
Chandigarh

नारी टॉक्स वेबिनार के जरिये पोस्ट कोविड-19 में बदलते महिला परिदृश्य विषय पर प्रतिभाशाली महिलाएं ने र

  • Edited By Yaspal,
  • Updated: 20 Jun, 2020 06:06 PM
नारी टॉक्स वेबिनार के जरिये पोस्ट कोविड-19 में बदलते महिला परिदृश्य विषय पर प्रतिभाशाली महिलाएं ने र

चंडीगढ़ः नारी टॉक्स द्वारा आयोजित नई सामान्य पोस्ट कोविड-19 में बदलते महिला परिदृश्य शीर्षक पर अपना संस्करण आयोजित किया। इस पैनल में 8 अत्यधिक सफल, प्रतिभाशाली महिलाएं शामिल थीं जो राजनीति से लेकर पत्रकारिता से लेकर चिकित्सा से लेकर मीडिया और मनोरंजन तक अपने-अपने क्षेत्रों का नेतृत्व कर रही थीं।

नारी टॉक्स शुरुआत सोनाली बंसल ने की है जो चंडीगढ़ से हैं और वेलेस्ले कॉलेज, यूएसए की पूर्व छात्र हैं। नारी टॉक्स के माध्यम से सोनाली बंसल का उद्देश्य विशेष रूप से महिलाओं के लिए एक मंच बनाना है ताकि न केवल अपनी राय व्यक्त की जा सके बल्कि उन मामलों में भी निर्णय लेने को आसान बनाया जा सके जो नियमित आधार पर महिलाओं को प्रभावित करते हैं।

वेबिनार की शुरुआत पंजाब की पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल के साथ हुई, जिनके बाद एनआरबी बेयरिंग्स की वाइस चेयरमैन और एमडी हर्षबीना झवेरी, मैक्स अस्पताल में ओबीजीएन की एसोसिएट डायरेक्टर डॉ सीमा वाधवा, लेखक और पत्रकार शेफाली वैद्य, फाइनेंशियल कंसल्टेंट रेणुका जैन, टॉम मीडिया की आर्टिस्टक डायरेक्टर मधुवंती एम, आईआरएस अधिकारी डॉ राजिंदर कौर और इमरजैंसी केयर फिजिशियन डॉ मोनिका लंगेह जैसे प्रख्यात वक्ताओं ने विभिन्न क्षेत्रों पर महामारी के प्रभाव पर चर्चा की और भविष्य के लिए बेहतर तरीके से कैसे तैयार किया जाए, पर सुझाव भी दिए।

डॉ लंगेह और डॉ कौर ने बहुमूल्य चिकित्सा टिप्स दिए। सुश्री भट्टल ने इस बात पर बात की कि कृषक समुदाय फसलों के नुकसान से खुद को कैसे क्षतिपूर्ति कर सकता है। श्रीमती झवेरी और श्रीमती जैन ने वित्तीय प्रभाव और आगे की राह पर सुझाव दिए। सुश्री मधुवंती ने मीडिया और मनोरंजन उद्योगों पर महामारी के प्रभावों पर प्रकाश डाला और भविष्य के लिए उन्हें सरल और व्यावहारिक समाधान भी दिए जबकि डॉ राजिंदर कौर ने परिवार के सहयोग की एकजुट समझ की जरूरत पर प्रकाश डाला। संगोष्ठी का समापन सोनाली बंसल और टीम करुणा सिंह और तनुश्री मोहन द्वारा किए जा रहे वेबिनार के सभी सम्मानित वक्ताओं और दर्शकों के साथ हुआ तथा अंत में नारी टॉक्स के दूसरे संस्करण शामिल होने की सभी ने सहमति जताई।

Related News