08 MAYWEDNESDAY2024 1:00:24 PM
Nari

आखिर क्यूं बेवफा हो जाती हैं महिलाएं? जानें ये 5 वजह

  • Updated: 24 Aug, 2017 11:57 AM
आखिर क्यूं बेवफा हो जाती हैं महिलाएं? जानें ये 5 वजह

शादी के पवित्र रिश्ते में प्यार, रूठना-मनाना और अापसी समझ ये बहुत जरूरी हैं। कई बार एेसा हाेता है कि पति काम के बाेझ या किसी अन्य वजह से अपनी पत्नी काे समय नहीं दे पाते, जिसका उनके रिश्ते पर नकारात्मक असर पड़ता है। एेसा नहीं है कि पत्नी अापकी मजबूरियाें काे नहीं समझती, लेकिन अापकाे भी यह समझना हाेगा कि उसकी भी कुछ जरूरतें हैं। कई मामलाें में एेसा भी हाेता है कि जाे प्यार और समय पत्नी काे अापसे मिलना चाहिए, जब वाे किसी और से मिलता है, ताे न चाहते हुए भी वह उस शख्स की तरफ अाकर्षित हाे जाती हैं। अाज हम अापकाे एेसे ही कुछ कारणाें के बारे में बताने जा रहे हैं, जाे न चाहते हुए भी एक महिला काे बेवफा बनने पर मजबूर कर देते हैं।

ये वजहें महिलाअाें काे बना देती हैं बेवफाः-

- झगड़े
कई बार पति-पत्नी में मनमुटाव बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं कि वाे सुलझाएं नहीं सुलझ पाते। एेसे में एक-दूसरे से ज्यादा देर तक नाराज रहने से प्यार और अपनापन खत्म हाेने लगता है, जिससे महिलाएं दूसरे पुरुषाें की तरफ अाकर्षित हाेने लगती हैं।
PunjabKesari
- पति की बेवफाई
काेई भी पत्नी यह बर्दाश नहीं कर सकती कि उसका पति किसी और महिला के साथ रिश्ते में हाे। एेसे में पति काे सबक सिखाने के लिए वह भी किसी पराए पुरुष के साथ रिश्ते में जाने से नहीं हिचकिचाती। 

- सेक्स में अंसतुष्टि
कई महिलाएं अपने पति के साथ सेक्स करके बिल्कुल संतुष्ट नहीं हो पाती, जिस वजह से उनका दूसरे पुरुषाें की तरफ झुकाव हाे जाता है।

- अकेलापन 
कई बार पति अपनी पत्नी काे समय नहीं दे पाते, जिससे महिलाएं अकेलापन महसूस करने लगती हैं और दूसरे पुरुष का साथ ढूंढती हैं।
PunjabKesari
- उम्र में अंतर
अाज के समय में पति-पत्नी की उम्र में ज्यादा अंतर हाेना भी रिश्ते पर नकारात्मक असर डाल सकता है। एेसा इसलिए कि दाेनाें की साेच और ख्वाहिशें अलग हाेती है, जिससे अकसर मनमुटाव हाेते है और पत्नी अपनी उम्र के दूसरे पुरुष में प्यार ढूंढने लगती हैं। 

Related News