27 APRSATURDAY2024 4:09:32 AM
Nari

सीधा नहीं बल्कि उल्टा है यह घर, जानिए इसमें और भी क्या है खासियत

  • Updated: 28 May, 2018 01:36 PM
सीधा नहीं बल्कि उल्टा है यह घर, जानिए इसमें और भी क्या है खासियत

आजकल के इस मॉर्डन टाइम में हर कोई अपना घर अलग और अनोखे तरीके बनाने की सोचता है। हर कोई चाहता है कि उनके घर को देखकर आप बस उसे देखते ही रह जाए लेकिन आज हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि उल्टा बना हुआ है। मलेशिया के इस घर को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आ रहे हैं। बाहर से नहीं, यह घर अंदर से देखने में भी बहुत खूबसूरत है। आइए जानते हैं इस घर के बारे में कुछ और बातें।

 
Upside Down House in Kuala Lumpur, Malaysia

Upside Down House in Kuala Lumpur, Malaysia 🏠

Posted by Be There on Friday, May 25, 2018

PunjabKesari

इस घर के अंदर लोग छत से लटकने का आनंद लेते हैं। मलेशिया के इस केएल टॉवर में बने नए अपसाइड डाउन हाउस में लोग घूमने का पूरा मजा ले रहे हैं। घर के अंदर के हिस्से को डिफरेंट-डिफरेंट तरीकों से सजाया गया है।

PunjabKesari

इस घर के अंदर एक गैलरी भी बनाई गई है। इसके अलावा इस घर को बाहर और अंदर की तरह से अलग-अलग रंगों से डैकोरेट किया गया है। बच्चों को घूमाने के लिए यह जगह एकदम बेस्ट हैं। इस घर के गेट पर अपसाइड डाउन पीले रंग की कार लगाई गई है, जोकि इस अनोखे घर की खूबसूरती को बढ़ाता है।

PunjabKesari
PunjabKesari

इस घर के अंदर हर चीज उपर लटकी हुई है। बेड से लेकर हर छोटी-छोटी चीज को उपर छत से लगाया गया है। छत पर लगे हल्के रंग के कालीन, बैड और सोफे देखकर आपका सिर भी चकरा जाएगा। घर के हर कमरे को अलग-अलग तरीके से डिजाइन किया गया है।

PunjabKesari
PunjabKesari

इसके साथ ही इस घर की हर चीज को कलरफुल लुक देने की कोशिश की गई है। घर की बनावट के साथ-साथ इसका इंटीरियर भी बेहद खास है। घर के बाहर भी खूबसूरत गार्डन बना है, जिसमें बैठकर आप शांत वातावरण का मजा ले सकते हैं। इस गार्डन में कई तरह के फूल लगे हैं, जोकि गार्डन के साथ घर की खूबसूरती को भी बढ़ा रहे हैं।

PunjabKesari

घर के बाहर लगे बड़े से साइन बोर्ड के जरिए आपको इसे ढ़ूढ़ने में भी कोई मुश्किल नहीं होगी। अगर आप भी मलेशिया घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इस अजीबो-गरीब, एंडवेंचर्स और खूबसूरत घर को देखना न भूलें।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News