Twitter
You are hereNari

चेहरे की झुर्रियों को कुछ दिनों में भगा देंगी ये ड्रिक्स

चेहरे की झुर्रियों को कुछ दिनों में भगा देंगी ये ड्रिक्स
Views:- Monday, December 11, 2017-5:26 PM

खान-पान का असर सेहत के साथ-साथ चेहरे पर भी पड़ता है। कई बार पोषण की कमी के कारण चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं, जिससे उम्र से पहले ही बुढ़ापा आने लगता है। कई बार तो बहुत से ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाने के बाद भी कुछ खास फर्क दिखाई नहीं देता। इसके लिए डिटॉकस ड्रिंक का सेवन करना जरूरी हैं। जिनका रोजाना सेवन करने से चेहरे पर नैचुरल ग्लो आ जाएगा और झुर्रियां भी कम होनी शुरू हो जाएंगी। 


1. दूध
रात को सोने से पहले एक गिलास दूध का सेवन जरूर करें। इससे शरीर को कैल्शियम और प्रोटीन मिलेगा। जिससे हड्डियां मजबूत होंगी और चेहरे पर भी निखार आना शुरू हो जाएगा। 

2. पानी
शरीर में पानी की कमी से भी चेहरे पर डलनेस दिखाई देने लगती है। धीरे-धीरे त्वचा में नमी की कमी होने के कारण झुर्रियां भी पड़नी शुरू हो जाती हैं। इसके लिए तरल पदार्थों का सेवन जरूर करें और दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी पिएं।

 3. ब्लैक कॉफी
एंटी ऑक्सीडेंट से भरपूर ब्लैक कॉफी को नाश्ते के बाद पीने से बॉडी को एनर्जी मिलती है। इससे त्वचा तमकदार बनती है और झुर्रियां कम होने लगती हैं। 

4. टमाटर का रस
टमाटर में लाइकोपीन होता है जो एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है। इससे बनी ड्रिंक या सूप पीने से भी त्वचा निखर जाती है। 

5. संतरा
रोजाना एक संतरे का सेवन करने से झुर्रियां नहीं पड़ता और सेहत भी अच्छी रहती है। 

6. ग्रीन टी
दिन में 1 या 2 बार ग्रीन टी का सेवन करें। इससे खून साफ होता है, जिससे स्किन प्रॉब्लम दूर रहती हैं।