26 APRFRIDAY2024 8:25:13 PM
Nari

आईब्रोज की शेप बनाते समय इन 4 बातों का रखें ख्याल

  • Updated: 01 Jun, 2018 03:31 PM
आईब्रोज की शेप बनाते समय इन 4 बातों का रखें ख्याल

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में आईब्रोज का खास महत्व है। अगर फेस की शेप देखें बिना आईब्रोज को पतला या मोटा बना लिया जाए तो भी चेहरे की लुक खराब हो जाती है। इसलिए आईब्रोज की परफैक्ट शेप ही फेस को एट्रैक्टिव लुक देती है। इसके अलावा चेहरे को एट्रैक्टिव लुक देने के लिए आईब्रोज से जुड़ी अन्य बातों की तरफ ध्यान देने की भी जरूरत होती है। आइए जानिए वह कौन-कौन सी है आईब्रोज से जुड़ी ज़रूरी बातें।

1. इस तरीके की करवाएं थ्रेडिंग
पार्लर में थ्रेडिंग करवाते समय इस बात का ख्याल रखें कि इसे ज्यादा ट्रिम ना किया जाएं या फिर दोनों आइब्रोज के बीच ज्यादा गैप न रखा जाएं। इसके अलावा किनारों से सिर्फ एक्सट्रा बाल ही निकालें। इसे ज्यादा पतला न करें।

2. इस तरह का कलर चुनें
आईब्रोज को शेप देने के लिए कभी भी आईब्रोज हेयर से मिलता-जुलता या डार्क कलर न चुनें। हमेशा ब्रो हेयर कलर से एक या दो प्वाइंट लाइट शेड्स ही चूज करें। इससे आईब्रोज को नैचुरल लुक मिलेगा। आईब्रोज कलर पूरा ब्लैक होने पर डार्क ब्राउन पेंसिल  इस्तेमाल करें।

3. बेस मेकअप के बाद करें फील
बेस मेकअप यानि चेहरे पर कंसीलर, फाउंडेशन और कॉम्पैक्ट पाउडर अप्लाई करने के बाद आईब्रोज को शेप दें। इससे आपको पता चल जाएगा कि आपने आइब्रोज को कितनी डार्क या लाइट करना है।

4. आइब्रोज ब्लेंड करने का तरीका
आइब्रोज को कभी भी ज्यादा डार्क न करें क्योंकि इससे नैचुरल लुक खराब हो जाता है। इसके बीच के गैप को छोटे-छोटे स्ट्रोक्स के साथ हल्के हाथों से भरें और ब्लेंड करें। अगर एक बार पेंसिल से अच्छी तरह ब्लेंड न हो तो दोबारा इसके लिए स्पूली की मदद लें। इससे आईब्रोज अपवार्ड डायरेक्शन की तरफ ब्लेंड करें और बाद में कोम्ब के साथ सेट कर लें। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News