26 APRFRIDAY2024 12:01:52 PM
Nari

ऐसा कस्बा, जहां बच्चों का नहीं होता कोई पिता! (Pix)

  • Updated: 02 Nov, 2016 10:43 AM
ऐसा कस्बा, जहां बच्चों का नहीं होता कोई पिता! (Pix)

किसी बच्चे के लिए मां जितनी जरूरी होती उसे पिता की भी उतनी ही जरूरत होती है लेकिन दुनिया में कुछ बच्चे से ऐसे भी है, जो बिना पिता के जीते है। जी हां, आज हम एक ऐसे ही कस्बे की बात कर रहें है, जहां पर बच्चों को अपने पिता के बारे में नहीं पता होता कि उनका पिता कौन है। यहां तक उसकी मां भी अपने बच्चे के असली पिता के बारे में नहीं जानती होती है। फिलीपीन्स में एंजिल्‍स सिटी यहां का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है। हैरानी वाली बात है कि ये फिलीपीन्स का जाना माना टूरिस्ट स्पॉट भी है।

 

इस कस्बे की कुल आबादी लगभग साढ़े तीन लाख के आस-पास है लेकिन इन लोगों के अलावा यहां सिर्फ टूरिस्ट ही नजर आते हैं। यहां हर साल चालीस लाख से ज्यादा विदेशी आते है। यहां पैदा होने वाले बच्चों को अपने पिता के बारे में नहीं पता लगता कि उनका पिता है कौन। जब यहां महिलाएं प्रैग्नेंट होती है तो उनके पास बच्चे को जन्म देने के अलावा कोई चारा नहीं रहता। 

 

सेक्स वर्कर मां की माली हालत इतनी अच्छी न होने के कारण बच्चों को जबरदस्ती इस धंधे में धकेल दिया जाता है। यहां जिन बच्चियों को इस धंधे में उतार दिया जाता है उनकी पहली बोली सोलह से बीस हजार में लगती है लेकिन समय के साथ यहां भी बदलाव आया है। ऐसी संस्‍थाएं आई हैं, जिन्होंने इन बच्चियों के भविष्य को सुनहरा बनाया। 

Related News