27 APRSATURDAY2024 2:55:53 AM
Nari

लड़कों को स्टाइलिश दिखाते हैं ये Bags

  • Updated: 06 Jul, 2017 04:46 PM
लड़कों को स्टाइलिश दिखाते हैं ये Bags

पंजाब केसरी(फैशन): लड़कों के फैशन की कुछ गिनी-चुनी चीजें में बैग भी खास अहमियत रखता है। यह सिर्फ उन्हें फैशनेबल ही नहीं दिखाता बल्कि उनके जरूरी सामान को एक जगह पर संभाल कर भी रखता है। ऑफिस जाना हो या लंबे सफर पर, बैग की जरूरत वैसे तो लड़का- लड़की दोनों को ही पड़ती है लेकिन लड़कियां ज्यादातर हाथ में हैंडबैग पकड़ना ही पसंद करती हैं जबकि लड़कों को ऑफिस में अलग व सफर के दौरान अलग तरह के बैग की जरूरत पड़ती है। इन डिफरैंट स्टाइल बैग्स को अगर सहीं ओकेशन के मुताबिक ही चूज किया जाए तो तभी अच्छे लगते हैं। बैग की गलत सिलैक्शन पर्सनैलिटी पर अच्छे की बजाए बुरा प्रभाव डालती है। हाथ में पकड़ा स्टाइलिश बैग लड़कों की पर्सनैलिटी को परफैक्ट लुक देता है। 

1. मैसेंजर बैग 
आजकल मैसेंजर बैग मॉडर्न लड़कों की पहली पसंद बने हुए हैं। इसे आज के समय को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है। ऑफिस जाने वाले लड़के अपना लैपटॉप जरूरी ऑफिशियल पेपर इसमें आसानी से कैरी कर सकते हैं। इसके अलावा कॉलेज गोइंग लड़के भी इसे डेली वियर में यूज करते हैं। मैसेंजर बैग वैसे आपको जींस व अन्य फैब्रिक में भी मिल जाएंगे लेकिन लेदर मैसेंजर बैग काफी क्लासी लगते हैं, आपको इसमें ब्लैक ब्राऊन के अलावा और भी कई कलर मिल जाएंगे। 

2. बीच बैग
PunjabKesari
बीच बैग एक तरह से टोट बैग की तरह ही लुक देता हैं। बस इसका प्रिंट आप बीच की तरह ब्लू व कॉर्टून प्रिंट चूज कर सकते हैं। जूट व अन्य फैब्रिक से बने इन बैग्स में स्पेस काफी होती हैं। बीच में इस्तेमाल होने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, हैट, शेड्स व टॉवल जैसा सारा सामान बड़ी आसानी से इस बैग में फिट आ जाता है। 

3. डफेल बैग (Duffel)
PunjabKesari
सफर को दौरान डफेल बैग एकदम प्रफैक्ट रहते हैं। सिर्फ डफेल बैग ही एक ऐसा बैग है जो आपके ट्रैवल को भी ग्लैमर लुक दे देता है। चमड़े से तैयार किए इन बैग्स की लुक काफी अच्छी होती है। यह कंधे पर लटकाए जितने स्टाइलिश दिखते हैं, उतने ही मजबूत भी होते हैं। आपको इस बैग में बहुत सारे रंग और डिफरैंट स्टाइल प्रिंट भी मिल जाएंगे। बॉलीवुड के बहुत सारे एक्टर एयरपोर्ट भी डफेल बैग के साथ स्पोर्ट हुए हैं।

4. होबो बैग
होबो बैग आप अपने कंधे पर लटका सकते हैं या क् यह एक तरह से मैसेंजर बैग का ही काम देते हैं। यह बैग उनसे स्पेस में कम होते हैं लेकिन इसमें आपका छोटा-छोटा काफी सामान आ जाता है। इसे आप ऑफिस व कॉलेज कहीं भी जाने के लिए प्रयोग कर सकते हैं।

5. बैकपैक बैग
PunjabKesari
यंगस्टर्स में आजकल बैकपैक बैग का क्रेज काफी देखने को मिल रहा है। बैकपैक बैग सिर्फ लड़के ही नहीं, बल्कि लड़कियां भी खूब यूज कर रही हैं। यह मार्कीट में डिफरैंट साइज में आपको मिल जाएंगे। पीठ पर लटकने वाले इन बैग्स की खासियत यह है कि इससे आपको थकान नहीं होती और सारा सामान भी सेफ रहता है। 

6. स्पोर्ट्स बैग
इसके नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि इस बैग का इस्तेमाल आप जिम, जोगिंग या अन्य क्लासेज ज्वाइंन करते समय कर सकते हैं। इसमें लड़के अपने जिम वियर कपड़े, शूज, शैकर, पानी की बोतल व टावल आदि जरूरी सामान की चीजें रख सकते हैं। 
 

वंदना डालिया

Related News