26 APRFRIDAY2024 11:17:33 AM
Nari

बीमारी ने किसी काे बनाया खूबसूरत, ताे काेई दिखता है एलियन!

  • Updated: 11 Aug, 2017 05:43 PM
बीमारी ने किसी काे बनाया खूबसूरत, ताे काेई दिखता है एलियन!

दुनिया में बहुत से लाेग अजीबाेगरीब बीमारी के शिकार हैं। इस बीमारी के कारण यह लाेग सबसे अलग और जुदा से लगते हैं। किसी का चेहरा बिल्कुल खराब हाे जाता है, ताे काेई एलियन की तरह लगता है। बावजूद इसके ये लाेग अपनी जिंदगी जीना नहीं छाेड़ते और इसे पूरी जिंदादिली से जीते हैं। अाईए जानते हैं एेसी कुछ लाेगाें काे जिनकी बीमारी ने उनकी दुनिया ही बदल दी।

जानें काैन सी हैं ये बीमारियांः-

- बीमारी ने बना दिया खूबसूरत
कई महिलाएं जहां बार्बी डॉल दिखने के लिए ढ़ेराें रुपए खर्च कर सर्जरी कराती हैं। वहीं, कैलिफोर्निया में रहने वाली 28 साल की एम्बर गुजमान की बीमारी ने बिना किसी सर्जरी के ही उन्हें बार्बी लुक दे दी।
PunjabKesari
- नीला हाे गया शरीर
स्मर्फ डिजीज जिसके कारण इंसान के शरीर का रंग नीला पड़ जाता है। यह बीमारी खून के डिसऑर्डर की वजह से होती है।
PunjabKesari
- कार्टून कैरेक्टर की तरह 
यूके के ओल्ली ट्रेजाइस का दिमाग उसके स्कल और नाक के बीच के क्रैक के बीच बढ़ता चला गया। इस बीमारी के कारण उसकी कई सर्जरी भी हुई।
PunjabKesari
- सोने की बीमारी 
लुईसा बॉल को लाेग स्लीपिंग ब्यूटी के नाम से जानते हैं। एक बार सोने के बाद वह 2 हफ़्तों तक नहीं उठती। वह च्क्लेइन-लेविन सिंड्रोमज् से ग्रस्त हैं। 
PunjabKesari
- सख्त और खुरदुरा शरीर
बांग्लादेश की Muktamoni 'ट्री-मैन सिंड्रोम' से ग्रस्त है जिसके चलते उसके शरीर का एक हिस्सा पेड़ के तने जैसा सख्त और खुरदुरा हो गया। 
PunjabKesari
- बेहद लंबा नाक
फिलीपींस की रहने वाली ये बच्ची ब्रेन हार्निया की शिकार है। इसकी वजह से उसका नाक काफी बड़ा है। इस बीमारी के कारण लोग उसे मॉन्स्टर यानि दैत्य तक बुलाते थे। 
PunjabKesari
- बेहद भारी पैर
लंदन की रहने वाली मैंडी सेलर्स के एक पैर का वजन जरूरत से ज्यादा है और जब इस पैर को काटते हैं तो वह दोबारा अपने आप उगने लगता है। 
PunjabKesari

Related News