26 APRFRIDAY2024 12:56:01 AM
Nari

संबंध से नहीं, रोमांस बनाता है रिश्ते को मजबूत!

  • Updated: 27 Jan, 2017 03:55 PM
संबंध से नहीं, रोमांस बनाता है रिश्ते को मजबूत!

रिलेशनशिप: कहते है कि जिस रिश्ते में प्यार होता है, वहां रोमांस भी जरूरी होता है। किसी रिश्ते में रोमांस आपके पार्टनर पर निर्भर करता है क्योंकि बहुत से लोगों का मानना है कि संबंध बनाने से रिश्ता मजबूत होता है लेकिन इसके अलावा रिश्ते में रोमांस काफी मायने रखता है। शोध के अनुसार प्यार के रिश्ते में मिलते रहना, एक-दूसरे से रोमांटिक बातें करना, क्वालिटी टाइम बिताना जरूरी होता है। कुछ कपल्स पर स्टडी के दौरान यह बात पता लगी है कि कपल्स जल्दी-जल्दी संबंध बानने को ही प्यार समझते है लेकिन उनका यह मानना गलत है।  


क्वालिटी और आत्म संतुष्टि कई चीजों के साथ आती है जैसे, मूड, ताकत, उस दिन का समय, हेल्थ और पार्टनर का पैशन। इन सब चीजों के बिना आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम नहीं बिता सकते फिर आप चाहे कितना ही प्यार के पलों में खोने की कोशिश करें।  पार्टनर से मिलने की 2 मुलाकातों के बीच में एक गैप ले लें तो आपका साथी आपको ज्यादा मिस करेगा। वहीं अगर आप लगातार अपने साथी से मिलते हैं तो बह रिश्ता बोरिंग हो जाता है। 


पार्टनर से ज्यादा मिलने का एक नुकसान यह भी है कि वह संबंध बनाने में रूटि भी कम लेने लगेगा।  इसका यह मतलब भी नहीं आप पार्टनर को बिल्कुल ही इग्नोर करने लगे।  रोमांस का मजा लेने के लिए आपको खुद को और अपने पार्टनर को एकदम फ्री रखना पड़ेगा, तभी आपका रिश्ता बन सकता है। 

Related News