Twitter
You are hereNari

बेकार Tea Bags को फैंके नहीं, यूं करें इस्तेमाल

बेकार Tea Bags को फैंके नहीं, यूं करें इस्तेमाल
Views:- Monday, August 7, 2017-5:56 PM

चाय पीना सभी को पसंद होता है और ज्यादातर घरों में चाय पत्ती के लिए टी-बैग्स का इस्तेमाल किया जाता है। एक बार इस्तेमाल के बाद ये टी-बैग्स बेकार हो जाते हैं और इन्हें फैंक दिया जाता है लेकिन ग्रीन-टी या सिंपल पत्ती के टी-बैग्स को फैंकने की जगह इन्हें घर के दूसरे कामों के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है। आइए जानिए इनके रियूज के बारे में

1. पास्ता और ओट्स बनाने के लिए
पास्ता या ओट्स खाना बच्चे और बड़े सभी को पसंद होता है। ऐसे में पास्ता कोे उबाल कर इसके साथ कुछ देर के लिए ग्रीन टी-बैग रख दें। इससे इसकी सुगंध पास्ता में चली जाएगी और काफी बढ़िया फ्लेवर आएगा।
2. फ्रिज की बदबू
फ्रिज की अगर रोजाना सफाई न की जाए तो इसमें से बदबू आने लगती है। ऐसे में यूज किए हुए टी-बैग्स को फ्रिज में रख दें जिससे दुर्गंध आनी बंद हो जाएगी। इसके अलावा टी-बैग को इस्तेमाल करने के बाद सूखा लें और इसे डस्टबिन में रखने से बदबू दूर हो जाती है।
3. माउथवॉश
ग्रीन-टी या पुदीने के फ्लेवर वाले टी-बैग्स को गुनगुने पानी में भिगाएं और पानी को ठंडा होने दें। अब इस पानी का इस्तेमाल माउथवॉश के तौर पर कर सकते हैं।
4. मिरर की सफाई
घर की खिड़कियों और दरवाजों के शीशों पर लगे दाग-धब्बों को साफ करने के लिए भी टी-बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन इस्तेमाल किए हुए टी-बैग्स को शीशे पर रगड़ें और इसके बाद साफ कपड़े से साफ करें। इससे शीशे एक दम चमक जाएंगे।
5. एयरफ्रैशनर
इसके लिए एक सूखे टी-बैग में टी ट्री ऑयल या लैंवेडर ऑयल की कुछ बूंदे डालकर अपने कमरे, किचन या बाथरूम में रख सकते हैं।